नई दिल्ली । कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया हैं कि मोदी सरकार ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी नेताओं और उम्मीदवारों के खिलाफ छापेमारी करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों को भेजा है। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि पार्टी के पास इसकी पूरी जानकारी है कि भाजपा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों का चयन करने में विफल है। सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि चुनावी राज्य में भाजपा में लोग (सामूहिक पलायन) पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं।
कांग्रेस नेता ने दावा किया कि हमारे पास पुख्ता जानकारी है, कि भाजपा अपने मंत्रियों के लिए अपने उम्मीदवारों का चयन नहीं कर पा रही है और विधायक सीटों पर चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे हैं... कर्नाटक में भाजपा से बड़े पैमाने पर पलायन हो रहा है। लगभग 10 विधायक, एमएलसी, पूर्व विधायक और पूर्व एमएलसी, उनके बोर्ड और निगम अध्यक्ष दर्जनों में इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।
कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि इसलिए, पीएम मोदी ने अपने आखिरी शस्त्रों का उपयोग करने का फैसला किया है जो बुरी तरह विफल होगा। हमारे पास जानकारी है कि कांग्रेस नेताओं, उम्मीदवारों और संभावित पार्टी उम्मीदवारों पर राज्य भर में छापेमारी करने के लिए सैकड़ों आई-टी और ईडी अधिकारियों को कर्नाटक भेजा गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी झुकेगी नहीं और पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी।
सुरजेवाला ने कहा कि लेकिन पीएम मोदी और उनके ईडी और आई-टी को पता होना चाहिए कि उनके नकली, धोखाधड़ी और मनगढ़ंत छापे कांग्रेस को नहीं झुका पाएंगे, जो सत्ता में आने की कगार पर है। उन्होंने दावा किया कि पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 150 से अधिक का आंकड़ा पार करेगी। आपका आयकर और भाजपा का ईडी विभाग कांग्रेस के रथ, जो कि जनता का रथ है, को जीत के 150 से अधिक अंक से आगे जाने से नहीं रोक सकता है और न ही रोकेगा। हम उन सभी नौकरशाहों, आईटी और ईडी के अधिकारियों से भी आह्वान करते हैं, जिन्हें हमारी जानकारी के अनुसार कल से शुरू होने वाली छापेमारी में दुरुपयोग करने की मांग की जा रही है, कि भाजपा सरकार की ओर से आप जो भी गलत काम कर रहे हैं, उसका हिसाब लिया जाएगा।
विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की लहर है और पार्टी आराम से बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।
उन्होंने कहा कि बहुमत के साथ कांग्रेस सत्ता में आएगी। जैसा कि सुरजेवाला ने कहा, कई विधायक, एमएलसी और बोर्ड और निगमों के अध्यक्ष भाजपा से इस्तीफा दे चुके हैं और कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कर्नाटक में हर कोई जानता है कि लहर कांग्रेस के पक्ष में है... भाजपा आलाकमान अच्छी तरह जानता है कि कर्नाटक में भाजपा डूब रही है और वह सत्ता में नहीं आ सकती। नफरत की राजनीति और हिंदुत्व आने वाले कर्नाटक चुनाव 2023 में काम नहीं कर रहा है।