जयपुर: राजस्थान से भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने राज्य में जल जीवन मिशन में घोटाल होने का आरोप लगाया है। घोटाले को लेकर राज्य के जलदाय मंत्री महेश जोशी, अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल सहित जलदाय विभाग के अन्य अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाने के लिए मीणा मंगलवार को जयपुर के अशोक नगर थाने पहुंचे।

धरने पर बैठे

पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो मीणा परिवादी वकील टी.एन.शर्मा के साथ धरने पर बैठ गए। मीणा ने मीडिया से कहा, हम मंत्री और अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाने पुलिस थाने पहुंचे थे। लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं होने पर वे धरने पर बैठ गए।

मीणा के समर्थन में विधनसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ भी पुलिस थाने के पर पहुंचे। राठौड़ ने कहा, मीणा तथ्यों के आधार पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाना चाहते हैं। राठौड़ ने कहा कि इस मामलें में मीणा अकेले नहीं है। राज्य सरकार चेत जाए, नहीं तो मीणा के साथ अन्य सांसद व विधायक भी धरने पर बैठेंगे। भाजपा इस घोटाले को बड़ा मुद्दा बनाएगी।

20 हजार करोड़ के घोटाले का लगाया है आरोप

मीणा ने एक दिन पहले जल जीवन मिशन में बीस हजार करोड़ का घोटाला होने का आरोप लगाया था। हालांकि बाद में पुलिस ने उनकी शिकायत ले ली। इसके बाद मीणा राज्य की मुख्य सतर्कता आयोग के पास शिकायत करने पहुंचे।

मीणा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछली वसुंधरा राजे सरकार में खनन पट्टों का अवैध आवंटन नहीं हुआ है। नीचले स्तर के अधिकारियों ने कुछ गड़बड़ की थी। अधिकारियों ने जो गड़बड़ की थी उन खनन पट्टों का आवंटन निरस्त कर दिया गया।

वसुंधरा सरकार में विभाग के प्रमुख सचिव अशोक सिंघवी को गड़बड़ी करने पर जेल तक भेजा गया था। उन्होंने पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट द्वारा वसुंधरा के विरूद्ध असत्य आरोप लगाने की बात कही। उल्लेखनीय है कि मीणा ने एक दिन पहले जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर मंत्री और अतिरिक्त मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों पर जल जीवन मिशन में ठेकों में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया था।