पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर आज पटना में विपक्षी दलों की महाबैठक हुई। राहुल गांधी, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल सहित 15 दलों के नेताओं ने इस बैठक में हिस्सा लिया।

वहीं दूसरी ओर इस महाबैठक को लेकर भारतीय जनता पार्टी के करीब-करीब सभी नेता मुखर दिखे। सभी ने अपने-अपने अंदाज में वार-प्रहार किया।

इससे पहले भाजपा ने महाबैठक को लेकर गुरुवार को पटना की गलियों में पोस्टर वॉर छेड़ दिया था। वहीं, आज यानि शुक्रवार को बैठक से ऐन पहले एक वीडियो जारी कर 'वीडियो बम' फोड़ा। 

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के केंद्र से लेकर प्रदेश स्तर तक के सभी नेताओं ने मीडिया के सामने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए महाबैठक और उसमें शामिल हो रहे नेताओं पर जमकर निशाना साधा।  

पटना में फोटो सेशन चल रहा: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि आज पटना में एक फोटो सेशन चल रहा है। सारे विपक्ष के नेता एक मंच पर आ रहे हैं और संदेश देना चाहते हैं कि हम भाजपा और मोदी जी को चुनौती देंगे। उन्होंने कहा कि कितना भी विपक्ष जोर लगा ले, मोदी जी को नहीं हरा सकता।

बाला साहेब बेटे ने ही शिवसेना की दुकान बंद करा दी: नड्डा

वहीं, ओडिशा के कालाहांडी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि उद्धव ठाकरे आज पटना पहुंच गए हैं। उनके पिता 'हिंदू सम्राट' बाला साहेब ठाकरे कहा करते थे कि वह शिव सेना को कांग्रेस नहीं बनने देंगे। अगर मुझे कांग्रेस से हाथ मिलाना पड़ा तो मैं अपनी दुकान बंद कर दूंगा।' आज बाला साहेब ठाकरे सोच रहे होंगे कि उनके अपने बेटे ने ही शिवसेना की दुकान बंद कर दी है।

सम्राट चौधरी बोले-नीतीश कर रहे सत्ता का दुरुपयोग

पटना में विपक्षी नेताओं की बैठक शुरू हो गई है। इसी को लेकर भाजपा नेता लगातार टिप्पणी कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री नित्‍यानंद राय ने कहा कि इस बैठक से कोई सफलता नहीं मिलेगी। एक तरफ नेता एकजुट हो रहे हैं तो दूसरी तरफ जनता एकजुट है। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि मुख्‍यमंत्री सत्‍ता का दुरुपयोग कर रहे हैं। मुख्‍यमंत्री आवास में प्रशासनिक अधिकारियों को लगाकर राजनीतिक बैठक कर रहे हैं।

'चुनावी ढोंग है विपक्षी एकता की तैयारी'-बीजेपी का वीडियो बम

विपक्षी एकता की बैठक को लेकर भाजपा लगातार विपक्ष के नेताओं को घेरने में लगी है। अब भाजपा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें पार्टी ने विपक्ष के सारे नेताओं पर निशाना साधा है। बीजेपी ने महाबैठक को चुनावी ढोंग करार दिया है। वीडियो का कैप्शन है-चुनावी ढोंग है विपक्षी एकता की तैयारी, एक अकेला ही पड़ रहा है सब पर भारी।

भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद का निशाना, कहा- हर कोई खुद को बता रहा दूल्हा

भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी नेताओं पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार 2024 के लिए बारात सजा रहे हैं। इसमें हर कोई खुद को दूल्हा बता रहा है। हर कोई खुद को पीएम दावेदार बता रहा है।

जितने दूल्हे आए हैं, उसमें असल दूल्हा कौन?: भाजपा 

विपक्षी एकता की बैठक को लेकर भाजपा का जुबानी हमला जारी है। अब भाजपा विधायक जीवेश मिश्रा ने कहा कि इस बैठक में ये तय कर लें कि विपक्षी एकता के नाम पर जितने दूल्हे पटना आए हैं उसमे से असल दूल्हा कौन है?