बेंगलुरु । कर्नाटक में कांग्रेस ने अपनी दो लिस्ट जारी की है। लेकिन बीजेपी की ओर से अभी कोई लिस्ट नहीं आई है। इस लेकर कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर तंज कसा है। सुरजेवाला ने कहा कि आज स्थिति यह है, कि बीजेपी के तमाम बड़े नेता अपनी सीट से लड़ने को तैयार नहीं हैं। सुरजेवाला ने कहा कि विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी की 40 सीटें भी नहीं मिलेगी।
कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा, मुख्यमंत्री बोम्मई जी अपनी सीट पर चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। उनके मंत्रीगण अपनी सीट पर चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। सब अपनी-अपनी सीट छोड़कर भाग रहे हैं। भाजपा में भगदड़ मच गई है। भाजपा का मतलब अब भगदड़ पार्टी हो गया है। अब वे फिल्म स्टार पर निर्भर हैं, क्योंकि न पीएम मोदी जी को कोई सुनने आता, न बोम्मई जी को सुनने आता न नड्डा जी की सभाओं में भीड़ आती है। अमित शाह जी की सारी कुर्सियां खाली रह जाती हैं। 
सुरजेवाला ने आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी को घेरकर कहा, वह लिंगायत समाज का अपमान कर रहे हैं, वह वोक्कालिगा समाज का अपमान कर रहे हैं। हर रोज वह एक नया शिगूफा लाते हैं, और हर रोज वहां शिगूफा फेल हो जाता है। अब सबसे नया शिगूफा है, महाराष्ट्र और कर्नाटक का अपमान करवाना। महाराष्ट्र की स्कीम को कर्नाटक में जबरन लागू करना।
कांग्रेस की ओर से कोई चेहरा ना होने के सवाल पर सुरजेवाला ने कहा, यह गलत बात है कि हम किसी फेस के साथ नहीं जा रहे हैं। हमारे नेता विपक्ष सिद्धारमैया हैं, हमारे प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं डीके शिवकुमार। चेहरे के साथ हम चुनाव लड़ रहे हैं। क्या यह दोनों चेहरा नहीं हैं? मैं आपसे पूछता हूं भारतीय जनता पार्टी का कर्नाटक में चेहरा कौन है? बोम्मई जी की फोटो छोटी होती चली गई और वह पोस्टर पर नजर नहीं आते हैं। उनका चेहरा कौन है, बोम्मई जी चेहरा हैं या संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी जी चेहरा हैं। जोशी जी किसी तरह कर्नाटक की अगली विधानसभा में नेता विपक्ष बनना चाहते हैं। लेकिन उसके लिए भी नंबर चाहिए।