जयपुर। राजस्थान में करीब 7 महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा आलाकमान ने प्रदेश में अभी से चुनावी माहौल बनाना शुरु कर दिया है। पिछले दो सप्ताह से सभी जिलों में प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ जनआक्रोश अभियान के तहत प्रदर्शन आयोजित किए जा रहे हैं। अब मई महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा सहित संगठन के वरिष्ठ नेता प्रदेश का दौरा करेंगे।

दस मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिणी राजस्थान में सिरोही जिले के आबू रोड़ में सभा करने के साथ ही राजसमंद जिले में स्थित देश के प्रमुख धार्मिक स्थल नाथद्वारा मंदिर में दर्शन करेंगे। मोदी नाथद्वारा मंदिर में विकास कार्यों का भी शुभारंभ करेंगे।प्रदेश के भाजपा नेताओं को उम्मीद है कि मोदी की यात्रा का दक्षिणी राजस्थान के चार जिलों सिरोही, जालौर, राजसमंद और उदयपुर में राजनीतिक लाभ होगा। इन जिलों में 2 दर्जन विधानसभा सीटें हैं।

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी का कहना है कि वैसे तो पूरे प्रदेश में ही मोदी के नाम और काम का असर है। लेकिन आबूरोड़ और नाथद्वारा में पीएम के दौरे से 4 जिलों में विशेष असर होगा।जानकारी के अनुसार पीएम के दौरे के बाद मई के तीसरे सप्ताह में नड्डा कोटा संभाग में पार्टी के पोलिंग बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं। इसको लेकर प्रदेश संगठन ने तैयारियां शुरु कर दी हैं।