खंडवा ।   गंज बाजार चौराहे के पास तेज रफ्तार बाइक सवार की डिवाइडर से टकराकर मौत हो गई। वह बाइक चालक के पीछे बैठा था। डिवाइडर से टकराने के बाद उछलकर सामने गिरने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। शरीर में अंदरूनी चोट लगने से उसकी मौत होने की बात सामने आई है। इस हादसे में बाइक चला रहा युवक भी घायल हुआ है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद हो गई है। बुधवार को दोपहर करीब 2.25 मिनट गंज बाजार चौराहे की यह घटना है। दुबे कालोनी निवासी 20 वर्षीय सरफराज पुत्र शाहिद खान तेज बाइक पर अपने दोस्त के साथ सवार था। बाइक दोस्त चला रहा था।

टक्कर से बाइक से उछलकर नीचे गिरा

बजरंग चौक से कुछ ही दूर आगे गंज बाजार चौराहे पर सरफराज की तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से सटाकर रखे हुए ट्रैफिक पुलिस के बैरिकेड से टकरा गई। टक्कर से वह बाइक से उछलकर नीचे गिर गया। अचानक हुए इस घटना को देखकर लोग उसे उठाने के लिए आगे आए।

मौके पर ही युवक ने दम तोड़ द‍िया गया

इस दौरान सरफराज खुद उठकर खड़ा हो गया लेकिन कुछ ही देर में वह गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस हादसे में घायल उसके दोस्त को लोगों ने जिला अस्पताल पहुंचाया। मृतक के शव को डायल 100 वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

मर्ग कायम कर घटना की जांच

कोतवाली थाना प्रभारी बलराम सिंह राठौर ने बताया कि मर्ग कायम कर घटना की जांच की जा रही है।अतिक्रमण बन रहा हादसों का कारण बजरंग चौक से जलेबी चौक के बीच वाहनों क आवाजाही गंज बाजार चौराहे से होती है। लेकिन गंज बाजार से जलेबी चौक के बीच सड़क पर दस फीट तक अतिक्रमण है।

अतिक्रमण भी एक कारण

यहां लोहे के टीन की पेटियां, लोहे के एंगल और फर्नीचर की दर्जनों दुकानें है। इन व्यवसायियों ने अतिक्रमण कर सड़क पर ही सामान पटक रखा है। ऐसे में 20 फीट की सड़क 10 फीट से भी कम की होकर रह गई है। इसके साथ ही दुकानों के आगे ठेले और लोडिंग आटो खड़े रहते है। दुर्घटना होने की यह भी एक वजह है।

संकेतक और स्पीड ब्रेकर की कमी

चौराहे पर नहीं है स्पीड ब्रेकर गंज बाजार चौराहे पर संकेतक और स्पीड ब्रेकर की कमी है। यहां से गुजरते वाहनों को चौराहे पर दूसरे मार्ग से आने वाले वाहन नजर नहीं आते। एक तरह से यहां ब्लैक स्पाट बन गया है। इससे यहां वाहन दिन में कई बार टकरा जाते हैं। इसे लेकर यहां स्पीड ब्रेकर बनाए जाने की मांग भी लोगों ने की है। समाजसेवी सुनील जैन ने बताया कि वाहनों की गति को नियंत्रित करने के लिए चौराहे पर स्पीड ब्रेकर अतिआवश्यक है।