बोकारो औद्योगिक क्षेत्र के बालीडीह में शुक्रवार की सुबह हुई सड़क दुर्घटना में पचास वर्षीय बाइक सवार कृष्ण गोपाल सिंह की मौत हो गई। कृष्ण गोपाल सिंह गोड़ाबाली गांव का रहने वाला है। वह गांव से कुछ सामान की खरीद करने गोविंद बाजार जा रहा था। इस बीच औद्योगिक क्षेत्र के फेज दो स्थित बल्ब कारखाना के समीप सीमेंट लदे वाहन के चपेट में आ गया।

परिवार को मुआवजा देने की मांग

सीमेंट वाहन चालक बाइक सवार कृष्ण गोपाल को कुचलकर मौके से भाग निकला। इस घटना की सूचना काम करने वाले मजदूरों ने पुलिस को दी । वहीं, सूचना मिलने के बाद गांव के लोग व परिवार के सदस्य मौके पर पहुंच गए। लोगों ने औद्योगिक क्षेत्र की सड़क को जाम कर दिया। अब उनकी मांग है कि मृतक के एक परिवार को डालमिया भारत सीमेंट प्लांट में स्थाई नियोजन और कंपनी की ओर से कम से 15 लाख रुपये का मुआवजा मिलना चाहिए। हालांकि, इस मामले को लेकर पुलिस की तरफ से क्या कार्रवाई की गई है, इसके बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है।

औधोगिक क्षेत्र में सड़क दुर्घटना आजकल आम

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि बोकारो के औधोगिक क्षेत्र में सड़क दुर्घटना इन दिनों आम बात हो गई है। कंपनी के ट्रांसपोर्टर मनमानी तरीके से वाहनों में क्षमता से अधिक सीमेंट लोड करवा कर भेजते हैं। वहीं, चालक सिंगल रोड हाेने के बावजूद तेज गति से वाहन चलाते हैं। जबकि सुबह का समय मजदूरों के आन-जाने का होता है। ऐसे में आए दिन कोई न कोई दुर्घटना होती रहती है।