बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग द्वारा ने बिहार पुलिस सेंट्रल प्रोहिबिशन (एसआई परीक्षा) 2023 की तिथि जारी कर दी है. जिन उम्मीदवार ने बिहार पुलिस एसआई के लिए आवेदन किया था उनके एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि भी जारी कर दी है. जारी अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा 28 जनवरी को सुबह 11.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक आयोजित की जानी है. 

जारी अधिसूचना के अनुसार, बिहार पुलिस सेंट्रल प्रोहिबिशन एसआई के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार 11 जनवरी, 2024 को बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड के साथ एक बैग फोटो पहचान पत्र और दो फोटो ले जाएं. 

अधिसूचना में स्पष्ट किया गया है कि डाक द्वारा प्रवेश पत्र उम्मीदवारों को नहीं भेजा जाएगा. आवंटित परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में शामिल होने के लिए ई-प्रवेश-पत्र के साथ अपना वैध फोटो पहचान- पत्र जैसे- मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड या फिर आधार कार्ड लाना जरूरी है. वहीं यदि आपके ई-एडमिट कार्ड पर फोटो साफ नहीं है या फिर उपलब्ध नहीं है तो ऐसी स्थिति में उम्मीदवार को परीक्षा स्थल पर अपने साथ आवेदन-पत्र के समरुप 2 फोटोग्राफ (2 महीने के अंदर खींचा हुआ) लाना जरूरी है. 

जारी अधिसूचना के अनुसार, जो उम्मीदवार किसी कारणवश वेबसाइट से ई-प्रवेश-पत्र डाउनलोड नहीं कर सकें वे 24 जनवरी 2024 को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के 5, हार्डिंग रोड, पटना-800001 स्थित कार्यालय से डुप्लिकेट ई-एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते है.   

ऐसे डाउनलोड करें ई-एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं. 
  • अब होमपेज पर प्रोहिबिशन डिपार्टमेंट टैब के तहत Bihar SI Admit Card 2023 लिंक पर क्लिक करें.
  • लॉगिन करने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
  • अब अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.
  • एक प्रिंट आउट निकाल कर संभाल कर परीक्षा केंद्र ले जाने के लिए रख लें.