बिहार के मोतिहारी में रविवार को पुलिस ने संदिग्ध स्थिति में फंदे से लटका एक युवक का शव बरामद किया है। युवक का शव उसके किराए के कमरे में पंखे से लटका मिला। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक मोतिहारी में रह कर मजदूरी करता था। यह मामला छतौनी थाना क्षेत्र के बढ़ई टोला का है।

जानकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान पहाड़पुर थाना क्षेत्र के सेमरा खास गांव निवासी राजकुमार (25) के रूप में हुई है। राजकुमार काफी दिनों ने मोतिहारी में रह कर मजदूरी कर रहा था। वह चार भाइयों में सबसे छोटा था। उसकी शादी साल 2018 में पहाड़पुर थाना क्षेत्र के नोनेया गांव के उपेंद्र साह की बेटी पूजा कुमारी से हुई थी। इस शादी से उसे तीन बेटी और एक बेटा हुए। सब कुछ ठीक चल रहा था।

बताया जा रहा है कि एक साल पहले राजकुमार की मुलाकात बगहा निवासी एक बच्चे की मां रुखशद से मोतिहारी के मीना बाजार में बैग बनाने वाली फैक्ट्री में हुई। धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे। फिर अब से छह महीने पहले दोनों ने मंदिर में शादी कर ली। शादी के बाद दोनों छतौनी थाना क्षेत्र के बढ़ई टोला में किराए का घर लेकर रह रहे थे। चार महीने पहले राजकुमार के घरवालों को उसकी दूसरी शादी का बात पता चला। इसको लेकर पति पत्नी में विवाद भी हुआ।

शनिवार को उसकी पत्नी डेरा पर आई थी और तीनों के बीच विवाद हुआ था। फिर पहली पत्नी घर चली गई और दूसरी पत्नी पटना। घर पर वह अकेला था। रात में करीब साढ़े दस बजे जब उसकी दूसरी पत्नी डेरा पर आई तो घर अंदर से बंद था। जब खिड़की से झांक कर देखा तो राजकुमार का शव पंखे में फंदे से लटका हुआ था। फिर आसपास के लोगों को बुलाया और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।

छतौनी थानाध्यक्ष ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक युवक ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचा तो शव फंदे से झूल रहा था। शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजन की तरफ से आवेदन अब तक नहीं मिला है।