पूर्वी चंपारण जिले में सक्रिय पटना के फुलवारीशरीफ मामले में शामिल पीएफआइ के खिलाफ एनआइए की ओर से कार्रवाई चल रही है। इसी के तहत शुक्रवार को विशेष टीम ने मेहसी के हरपुर बाजार से एक पीएफआइ सदस्य को गिरफ्तार किया है।

पीएफआइ संगठन के सक्रिय सदस्य हरपुरनाग निवासी इरशाद आलम को गिरफ्तार कर लिया गया। टीम ने उसकी निशानदेही पर उसके घर से कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए।

पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि एनआइए की टीम के साथ की गई संयुक्त कार्रवाई में इरशाद की गिरफ्तारी की गई है। आगे की प्रक्रिया एनआइए की टीम कर रही है। गिरफ्तार आरोपी के निशानदेही पर आगे की जांच की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले फरवरी के पहले सप्ताह में एनआइए और स्थानीय पुलिस ने पीएफआइ की गैरकानूनी और हिंसक गतिविधियों से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। उनमें मेहसी के बहादुरपुर निवासी मो. अब्दुल्ला का पुत्र मो. तनवीर रजा उर्फ बरकती और मो. रुस्तम का पुत्र मोहम्मद आबिद उर्फ आर्यन और चकिया हरपुर किसुन निवासी मो. शाहिद का पुत्र इरशाद उर्फ बेलाल शामिल हैं।

बीते साल जुलाई में पटना के फुलवारीशरीफ में पुलिस ने पीएफआइ के देश-विरोधी साजिश का भंडाफोड़ किया था। वहां से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए थे। इस बीच शुक्रवार को हुई कार्रवाई के बाद एक बार फिर जिले में अटकलें तेज हो गईं हैं।