इस्‍लामाबाद । पाकिस्‍तान में गृहयुद्ध जैसे हालात के बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बहुत बड़ी राहत मिल गई है। इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट से अलकादिर केस सहित सभी मामलों में दो हफ्ते के लिए जमानत मिल गई है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि 17 मई तक इमरान की किसी भी नए मामले में गिरफ्तारी नहीं होगी। इसके पहले इमरान ने पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को खुलेआम चेतावनी देकर कहा कि पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख मुझसे डरते हैं। देशभर में हिंसा के लिए जनरल मुनीर जिम्‍मेदार हैं। उन्‍होंने कहा कि यह गिरफ्तारी नहीं बल्कि अपहरण है। इमरान ने चेतावनी दी कि अगर उन्‍हें फिर से गिरफ्तार किया गया, तब देशभर में तबाही आएगी।
अदालत के फैसले के बाद अब पीएम शहबाज शरीफ कैबिनेट की बैठक कर रहे हैं और देश के ताजा हालात पर चर्चा कर रहे हैं। पूरे पाकिस्‍तान में इमरान खान समर्थकों के भारी हिंसा के बाद पीटीआई नेता का उत्‍साह कई गुना बढ़ाता दिख रहा है। इमरान ने कहा कि मुझे 100 फीसदी भरोसा है, कि गिरफ्तार किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि पंजाब की पुलिस मुझे गिरफ्तार करने के लिए बाहर खड़ी है। इमरान ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी अपहरण है। यह जंगल का कानून है। इस बीच पंजाब सूबे में दर्ज कई मामलों के सिलसिले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर पुलिस की एक टीम राजधानी इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गई है।
खबर के मुताबिक, लाहौर पुलिस की टीम का नेतृत्व उप महानिरीक्षक (अन्वेषण) कर रहे हैं। खबर के मुताबिक, इमरान खान के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच कर रही संयुक्त टीम ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय को सूचित किया है कि वह पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष खान को गिरफ्तार करना चाहती है। पिछले साल अप्रैल में सत्ता से हटाए गए खान के खिलाफ देशद्रोह, ईशनिंदा, हिंसा भड़काने और आतंकवाद सहित 121 मामले पूरे देश में दर्ज हैं।
इमरान के खिलाफ आतंकवाद के 12 मामले सिर्फ लाहौर में दर्ज में हैं जबकि 14 अन्य मामले फैसलाबाद में पंजीकृत हैं। इस बीच, 70 वर्षीय खान को कड़ी सुरक्षा के बीच भ्रष्टाचार के एक मामले में उनके द्वारा दाखिल जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय की विशेष पीठ के समक्ष पेश किया गया। उच्च न्यायालय की विशेष पीठ में न्यायमूर्ति मियांगुल हसन औरंगजेब और न्यायमूर्ति समन रफात इम्तियाज शामिल हैं।
इसके पहले, खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने एक संदेश में अपने समर्थकों से सुबह 10 बजे खान के भाषण के लिए जी-13 इलाके में पहुंचने को कहा जो उच्च न्यायालय परिसर से ज्यादा दूर नहीं है। इसमें कहा गया है कि पार्टी के नेता अदालत में पेश होने से पहले भाषण दे सकते हैं क्योंकि उन्हें उच्च न्यायालय से राहत मिलने का भरोसा नहीं है।