भोपाल । मध्यप्रदेश में मिशन 2023 की तैयारी शुरू हो गई है। चुनाव की तैयारी के बाच नेताओं का दलबदल का क्रम भी जारी है। इसी कड़ी में चुनावी साल में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। सत्ताधारी बीजेपी के पांच नेता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सभी नेताओं को पीसीसी चीफ एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सदस्यता दिलाई है। बीजेपी में शामिल होने वालों में रोशनी यादव, नीरज शर्मा, राजू दांगी, देवराज बागरी और जितेंद्र जैन है। सभी बीजेपी नेता प्रदेश के सागर, निवाड़ी, दतिया, सतना और शिवपुरी जिले के है। शिवपुरी जिले से एक बार फिर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।
जितेंद्र जैन उर्फ गोटू पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके है। वे बीजेपी के पूर्व विधायक के भाई है। इसी तरह निवाड़ी के जिला पंचायत सदस्य रोशनी यादव और राहतगढ़ के पूर्व जनपद अध्यक्ष नीरज शर्मा भी कांग्रेस में शामिल हुए है। इन्हें सैकड़ों समर्थकों के साथ पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सदस्यता दिलाई है। रेगांव से बीजेपी के पूर्व विधायक जुगल किशोर बागरी के बेटे और बहू भी कांग्रेस में शामिल हुए है। देवराज बागरी और वंदना बागरी ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। दतिया के भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष राजू दांगी भी कांग्रेस में शामिल हुए है।
इस अवसर पर कमलनाथ ने कहा कि सिर्फ चार महीने बचे है याद रखना। ये 2018 का कमलनाथ नहीं, 2023 का कमलनाथ वाला मॉडल होगा। जिनके साथ अन्याय हुआ उनकी रक्षा मैं करूंगा। रिपोर्ट कार्ड नहीं रेट कार्ड जारी करना चाहिए। प्रदेश सरकार में बिना पैसे कोई काम नहीं होता है। मेरे जिले में झूठी घोषणा करने गए हैं। 4 साल पहले हो चुकी है जो घोषणा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज आपको जनता ने पहचान लिया है। आपको बहुत प्यार से मध्यप्रदेश की जनता विदा करेगी। कहा कि 4 महीने बाद मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस का झंडा लहराएगा।