झारखंड के दुमका जिले में शनिवार शाम को तीन मोटरसाइकिलें आपस में टकरा गईं। इस सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना राजधानी रांची से लगभग 325 किलोमीटर दूर रामगढ़ के ठाडीहाट गांव में हुई, जब एक ट्रक को ओवरटेक करते समय एक मोटरसाइकिल दूसरे दोपहिया वाहन से टकरा गई। इसके बाद पीछे आ रही एक तीसरी मोटरसाइकिल ने अन्य दो से टकरा गई।

जरमुंडी उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) आमोद नारायण सिंह ने कहा, हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच घायलों को फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया। मृतकों की पहचान राजेंद्र गिरी (35) और किसन राय (30) के रूप में की गई।

15 श्रमिकों को एक करोड़ की विभिन्न योजनाओं का मिलेगा लाभ

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उत्तराखंड की सिलक्यारा सुरंग से सुरक्षित बचाए गए प्रदेश के 15 श्रमिकों और उनके परिवारों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि श्रमिकों को एक करोड़ 11 लाख रुपये से अधिक की विभिन्न योजनाओं से जोड़ा जाए। इससे पहले, घर वापसी पर श्रमिकों का शुक्रवार को यहां राजधानी में भव्य स्वागत किया गया। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने श्रमिकों को यह भी आश्वासन दिया कि वह उनके रोजगार और उन्हें दी जाने वाली योजनाओं की निगरानी स्वयं करेंगे।