जमशेदपुर में लोको कॉलोनी में बुधवार की शाम आकाशीय बिजली गिरने से 49 साल के जी बाबू राव की मौत हो गई। मृतक की पहचान जी बाबू राव के रूप में हुई है, जो कि आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के सोमपेट्टा के रहने वाला था। बाबू राव बचपन से ही लोको कॉलोनी में रहता था। वर्तमान में वह जाजपुर की एक कंपनी में ठेका मजदूर के तौर पर काम करता था। वह फुटबॉल का अच्छा खिलाड़ी था।

कैसे हुआ हादसा

बाबू राव की पत्नी जी कुमारी व पुत्र जी निखिल गांव में ही रहते हैं। बुधवार की शाम अचानक वज्रपात के साथ जोरों की वर्षा हो रही थी। के-31 के सामने रहने वाले बाबूराव कहीं जा रहे थे। इसी बीच जोरदार वर्षा होने लगी। उस समय तकरीबन चार बज रहे थे। वर्षा से बचने के लिए बाबू राव घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर हरिजन बस्ती में सूरज करुवा के घर के सामने इमली पेड़ के नीचे छिप गए।

पेड़ पर गिरी बिजली की चपेट आने से मौत

तभी पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसकी खबर टाटा मोटर्स में कार्यरत भाई जीएस राव को दी गई। आनन-फानन में जीएस राव घटनास्थल पर पहुंचे और बाबू राव को ऑटो पर लादकर सदर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बाबू राव का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा।