एशिया कप 2023 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इस टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होना है, जिसके लिए हाल ही में भारतीय टीम का भी एलान हुआ है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। इस महामुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारतीय टीम को लेकर भी इशारों-इशारों में एक बड़ी बात कह दी है।

Babar Azam का बड़ा बयान

बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी जीत की ‘भूख’ से प्रेरित हैं और सभी कि नजरें अब एशिया कप और विश्व कप खिताब जीतने पर टिकी हैं। हमने हाल में देखा है कि विभिन्न मैचों में अलग-अलग खिलाड़ी मैन ऑफ द मैच बने है। यह किसी भी टीम के लिए एक अच्छा संकेत है। जब आप बड़े टूर्नामेंटों में प्रदर्शन करते हैं, तो टीम और व्यक्तिगत रूप से आपका मनोबल बढ़ता है।

बता दें कि वनडे सीरीज के पहले दो वनडे हंबनटोटा में खेले जाएंगे। वहीं, तीसरा मुकाबला कोलंबो के आर प्रेसदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसके साथ ही बाबर ने कहा कि श्रीलंका उनके लिए दूसरा घर जैसा ही है। उन्हें यहां खेलकर अच्छा लगता है। बता दें कि एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका और पाकिस्तान के पास है। श्रीलंका में फाइनल समेत 9 मुकाबले जबकि पाकिस्तान में 4 मैच खेले जाएंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को होगा भारत का मुकाबला

एशिया कप 2023 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के कैंडी में खेलेगी। इसके बाद भारत अपना दूसरा मुकाबला नेपाल के खिलाफ 4 सितंबर को खेलना है। भारत, पाकिस्तान और नेपाल की टीम एक ही ग्रुप-ए , जबकि ग्रुप-बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं।