धनबाद। Ayushman Card एसएनएमएमसीएच के हड्डी रोग विभाग में भर्ती आयुष्मान मरीजों को अब ऑपरेशन के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

अस्पताल प्रबंधन में इस संबंध में आयुष्मान से संबंधित एजेंसी को निर्देश दिया है। आयुष्मान के मरीजों के लिए अलग से दवा और इलाज का प्रविधान होता है, लेकिन अस्पताल में आयुष्मान भारत से जुड़े मरीजों का ऑपरेशन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

तीन अप्रैल को दैनिक जागरण में इससे संबंधित खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसके बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया। अस्पताल के प्राचार्य सह प्रभारी अधीक्षक डॉ. ज्योति रंजन प्रसाद ने बताया कि आयुष्मान भारत के तहत मरीजों की निगरानी की जाएगी। संबंधित विभाग के पदाधिकारी को भी निर्देश दिए गए हैं।

बच्चों को स्वच्छता संबंधित सामग्री दी गई

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर झरिया कोलफील्ड चिल्ड्रेन क्लासेस की ओर से कोयला क्षेत्र के जरूरतमंद बच्चों के बीच स्वच्छता संबंधित सामग्री दी गई। लगभग 35 बच्चों को लोदना के डीपु धौड़ा व झरिया में गमछा, कंघी, टूथ ब्रश, टूथ पेस्ट, साबुन,नेल कटर आदि उपलब्ध कराए गए।

पोस्टर और स्लोगन के माध्यम से साफ सफाई के बारे में जानकारी दी गई। पिनाकी राय ने कहा कि मुंबई कमांडो हॉस्पिटल के कैंसर सर्जन डॉ. राजमोहन और डॉक्टर हॉर्स्ट स्कूलमेयर के सहयोग से शिक्षा और स्वस्थ जागरूकता अभियान चलाया जाता है।

कार्यक्रम में पिनाकी राय, रिंकी कुमारी, सोनू कुमार, सुमन कुमारी, शिक्षिका मौसमी राय, सिमरन कुमारी, कोमल कुमारी, नयना कुमारी, जिगर कुमार, पायल कुमारी, रचना कुमारी, ललिता कुमारी, अमन, सनी, देव कुमार आदि थे।