कंट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल ऑफ इंडिया (CAG) की ओर से विभिन्न पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गयी है। जानकारी के अनुसार सभी पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार सीएजी की ऑफिशियल वेबसाइट cag.gov.in पर जाकर सभी नियमों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए CAG की ओर अलग-अलग योग्यता तय की गयी है। प्रशासनिक सहायक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में स्नातक डिग्री/ नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से सीसीसी (CCC) सर्टिफिकेट आदि शैक्षिक योग्यता हासिल की हो। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कितनी मिलेगी सैलरी

सीएजी के विभिन्न पदों पर पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को अलग-अलग पदों के अनुसार वेतन प्रदान किया जायेगा। एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे-मैट्रिक्स लेवल-4 के अनुसार वेतन प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी हुई अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।