झारखंड के रामगढ़ जिले में पतरातू इलाके में अमन साहू गिरोह के अपराधियों ने ATS के डिप्टी एसपी और रामगढ़ जिला पुलिस के एक एसआई को गोली मार दी। रामगढ़ पुलिस ने बताया कि दोनों को इलाज के लिए रांची लाया गया है। डिप्टी एसपी की हालत गंभीर बताई जा रही है। रामगढ़ के एसपी पीयूष पांडे ने बताया कि अमन साहू गैंग के अपराधियों को पकड़ने के लिए एटीएस और रामगढ़ पुलिस की टीम छापेमारी करने आई थी। रामगढ़ जिले के पतरातू इलाके में अपराधियों ने पुलिस को देख उन पर फायरिंग कर दी। मुठभेड़ के दौरान एटीएस में तैनात डीएसपी नीरज कुमार और एसआई सोनू साव को गोली लगी है। दोनों घायल पुलिसकर्मियों को रांची के एक अस्पताल में रेफर किया गया है।

दोनों पुलिसकर्मियों की हालत स्थिर... 

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता और आईजी (अभियान) एवी होमकर ने कहा कि एटीएस रांची की एक टीम रामगढ़ जिले के पतरातू इलाके में छापेमारी कर रही थी। एटीएस डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में छापेमारी कर रही विशेष टीम पर कुछ अपराधियों ने फायरिंग कर दी, जिसमें नीरज कुमार और एसआई सोनू साव को गोली लगी है। दोनों की हालत स्थिर है और रांची के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।  
 
बेखौफ हुए अपराधी...

हाल के दिनों में झारखंड में आपराधिक घटनाओं में वृद्धि देखने को मिली है। बेखौफ अपराधी एक के बाद एक वारदात को अंजाम दे रहे हैं। एक दिन पहले रविवार को रामगढ़ जिले में ही सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड (सीसीएल) के एक कर्मचारी को कुछ बदमाशों ने निशाना बनाया था। बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने कर्मचारी पर गोलियां बरसाई थीं। घायल कर्मचारी को रांची के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। वहीं, रविवार को ही लातेहार जिले में जादू-टोने के शह में एक बुजुर्ग दंपती की उनके घर में गला रेतकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

धनबाद में आरएसएस नेता की गोली मारकर हत्या

इससे पहले, 12 जुलाई को धनबाद जिले में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के नेता को कुछ अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। आरएसएस नेता की पहचान 55 वर्षीय शंकर प्रसाद के रूप में हुई थी, जो धनबाद में आरएसएस के संपर्क प्रमुख थे।