एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। चीफ सेलेक्टर अजित आगरकर ने टूर्नामेंट के लिए 17 सदस्यीय टीम चुनी है। टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है, तो युजवेंद्र चहल को ड्ऱॉप कर दिया गया है। हालांकि, लंबे समय बाद टीम में लौटे केएल राहुल एशिया कप के शुरुआती मैच खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

क्यों शुरुआती मैच मिस करेंगे राहुल?
अजीत आगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि केएल राहुल एक निगल से जूझ रहे हैं और इसकी वजह से वह एशिया कप 2023 के शुरुआती दो से तीन मैच मिस कर सकते हैं। हालांकि, आगरकर के अनुसार, राहुल की इस निगल को लेकर ज्यादा चिंता करने वाली कोई बात नहीं है। चीफ सेलेक्टर्स ने बताया कि टीम में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर अब पूरी तरह से फिट हैं और पहले मैच से ही टीम इंडिया के लिए उपलब्ध होंगे।

लंबे समय बाद अय्यर-राहुल की वापसी
एशिया कप 2023 की टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है। दोनों ही बल्लेबाज काफी लंबे समय बाद भारतीय टीम में लौटे हैं। राहुल आईपीएल 2023 में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके चलते उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा था। वहीं, अय्यर पीठ की समस्या से जूझ रहे थे।

वेस्टइंडीज दौरे पर बल्ले से जमकर धमाल मचाने वाले तिलक वर्मा को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। तिलक को पहली बार भारत की वनडे टीम का बुलावा आया है। एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होना है और टीम इंडिया को अपने पहले मैच में पाकिस्तान से 2 सितंबर को भिड़ना है।