इंदौर  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहं बुधवार से शुरु हो रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में अनुभवी स्पिनर आर  अश्विन अहम भूमिका निभा सकते हैं। अश्विन ने पहले दोनो ही मैचों में गेंद और बल्ले से अहम योगदान दिया था। होल्कर स्टेडियम में अश्विन के पिछले रिकार्ड को देखते हुए मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम की राह आसान नजर नहीं आती है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को स्वीप शॉट खेलने की अपनी रणनीति छोड़नी होगी। इस शॉट के कारण ही पहले दोनो ही मैचों में उसे कई विकेट गंवाने पड़े थे। आंकड़ों पर नजर डालें तो अश्विन ने इस मैदान पर दो टेस्ट मैच में 12.5 रन प्रति विकेट के हिसाब से 18 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में अपनी ओर से वापसी का पूरी प्रयास करेगी। इसी कारण टीम ने गत दिवस जमकर अभ्यास किया। इस दौरान बल्लेबाज अपनी पिछली गलतियों से सीखने का प्रयास कर रहे थे।  गेंद को स्वीप करने के बजाय स्टीव स्मिथ और उनकी टीम ने मुख्य रूप से स्पिनरों के खिलाफ आगे बढ़कर शॉट खेलने के साथ ही फ्रंट फुट डिफेंस का प्रयास किया।
स्मिथ और उस्मान ख्वाजा नेट पर सबसे पहले आए और स्पिनर नाथन लियोन तथा मैथ्यू कुनेमान के खिलाफ एक घंटे से अधिक समय तक बल्लेबाजी की। लियोन ने ख्वाजा और स्मिथ दोनों को परेशान किया जबकि दोनों अपने डिफेंस को मजबूत करने के लिए खेलते नजर आये। अधिकांश बड़े शॉट कुनेमान की गेंद पर लगे। सभी बल्लेबाजों के अभ्यास के बाद स्मिथ और ख्वाजा दोबारा नेट पर लौटे। ख्वाजा के अलावा स्वीप का अभ्यास करने वाले अन्य बल्लेबाज एलेक्स कैरी भी थे जो एक ही तरह का शॉट खेलते हुए चार बार आउट हो चुके हैं। इसके अलावा मार्नस लाबुशेन, ट्रेविस हेड और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी और लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन का सामना किया। 
चोटिल होने के कारण पहले दो टेस्ट से बाहर रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में नियमित कप्तान पैट कमिंस की जगह खेलेंगे। स्टार्क ने कैमरुन ग्रीन को करीब एक घंटे तक गेंदबाजी की और अच्छी गति हासिल की। लांस मॉरिस ने उनके साथ गेंदबाजी की और ग्रीन को कई मौकों पर अपनी गति और मूवमेंट से परेशान किया। ग्रीन अंगुली की चोट के कारण पहले दो टेस्ट से बाहर रहने के बाद सीरीज में अपना पहला टेस्ट खेलने की तैयारी कर रहे हैं। कमिंस और डेविड वॉर्नर के बाहर होने के बाद ग्रीन और स्टार्क उनकी जगह लेने के लिए स्वाभाविक विकल्प हैं।