जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस को राज्य में केवल "जीतने योग्य" उम्मीदवारों को टिकट देना चाहिए और कहा कि टिकट चुनाव से दो महीने पहले तय किए जाने चाहिए। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में सफल होने के लिए धैर्य रखना चाहिए। अशोक गहलोत यहां राजस्थान युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

सिर्फ जीतने योग्य लोगों को ही टिकट दे पार्टी

उन्होंने युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों और नेताओं से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो इसे ध्यान में रखें... अगर पार्टी कोई फैसला लेती है (टिकट नहीं देने का).. (आपको) दुख होगा (लेकिन) ऐसे क्षण में जो धैर्य रखता है और आगे बढ़ता है, वह राजनीति में सफल हो जाता है। बता दें कि राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

अशोक गहलोत ने "जीताऊ" या जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट देने की वकालत करते हुए कहा कि पार्टी को चुनाव से दो महीने पहले उम्मीदवारों का फैसला करना चाहिए ताकि वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में अधिक मेहनत कर सकें।

अशोक गहलोत ने कहा कि अगर हमें चुनाव जीतना है तो जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट देना चाहिए।

दो महीने पहले तय करें कि किसे मिलेगा टिकट

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हमने प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा से भी कहा है कि चुनाव से दो महीने पहले यह तय कर लिया जाए कि टिकट किसे मिलेगा... चुनाव के सम दिल्ली की सड़कों पर नेता भी घूमते-घूमते थक जाते हैं।

कार्यक्रम में राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य नेता भी मौजूद थे।