चिन्नास्वामी के मैदान पर केकेआर ने अपना वर्चस्व एक बार फिर बरकरार रखा। आईपीएल 2024 के 10वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने एकतरफा मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से पीटा।

बल्लेबाजी में भले ही आंद्रे रसेल को अपनी ताकत का प्रदर्शन करने का मौका नहीं मिला, लेकिन वह गेंद से अपना जलवा बिखेरने में सफल रहे। रसेल ने कैमरून ग्रीन और रजत का बड़ा विकेट अपने नाम किया। दो विकेट चटकाने के साथ ही रसेल ने अपना नाम स्पेशल क्लब में दर्ज करा लिया है।

स्पेशल क्लब में दर्ज हुआ रसेल का नाम

आंद्रे रसेल ने आरसीबी के खिलाफ अपने 4 ओवर के स्पेल में महज 29 रन खर्च करते हुए दो विकेट झटके। रसेल ने कैमरून ग्रीन को उस वक्त पवेलियन की राह दिखाई, जब वह कोहली संग मिलकर जमकर तबाही मचा रहे थे। दो विकेट चटकाने के साथ ही रसेल ने आईपीएल में अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। रसेल इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में एक हजार रन और 100 विकेट लेने वाले महज पांचवें खिलाड़ी बने हैं।

केकेआर के स्टार खिलाड़ी से पहले यह कारनामा रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, अक्षर पटेल, सुनील नरेन ही कर सके हैं। हार्दिक पांड्या इस लिस्ट से अभी काफी दूर हैं। हार्दिक के बल्ले से 125 मैचों में 2344 रन तो निकले हैं, पर उनके हाथ सिर्फ 54 विकेट आए हैं।

नरेन-वेंकटेश ने मचाया बल्ले से धमाल

आरसीबी से मिले 183 रन के लक्ष्य को केकेआर ने हंसते-खेलते हुए महज 16.5 ओवर में हासिल कर लिया। सुनील नरेन ने फिल सॉल्ट के साथ मिलकर कोलकाता को धमाकेदार शुरुआत दी और महज 6.3 ओवर में पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े। नरेन ने सिर्फ 22 गेंदों का सामना करते हुए 47 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों पर 50 रन जड़े।