केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राजस्थान के उदयपुर में चेतक सर्किल स्थित गांधी ग्राउंड में दोपहर 12.30 बजे से दोपहर 13.20 बजे तक बड़ी जनसभा करेंगे। इस जनसभा में 50 हजार लोगों की भीड़ जुटाने का टारगेट बीजेपी ने रखा है। तय शेड्यूल के मुताबिक अमित शाह सुबह 10.40 बजे दिल्ली आवास से रवाना होंगे। सुबह 11 बजे न्यू बीएसएफ हेंगर पालम से उड़ान भरकर दोपहर 12 बजे उदयपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे। फिर 12.30 बजे गांधी ग्राउंड में सीधा जनसभा को संबोधित करने पहुंचेंगे। 

हिन्दुत्व, तुष्टिकरण, कन्हैयालाल टेलर हत्याकांड, आदिवासी मुद्दे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पीएम मोदी की केंद्र सरकार की 9 साल की उपलब्धियां गिनाएंगे। इनमें उज्जवला योजना, शौचालय निर्माण की ओडीएफ योजना, गरीबों को पीएम आवास योजना के तहत पक्का घर, किसानों के खाते में डीबीटी से सब्सिडी का पैसा, जनधन के खाते, आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना भी शामिल हैं। लेकिन राजस्थान के सीएम और गृहमंत्री अशोक गहलोत को बढ़ते अपराध के एनसीआरबी के आंकड़ों, प्रदेश में आदिवासी, दलितों, महिलाओं से अत्याचार, रेप के बढ़ते मामलों, युवाओं की बेरोजगारी की समस्या, पेपरलीक, भ्रष्टाचार, हिन्दुत्व और तुष्टिकरण के मुद्दों, उदयपुर का सर तन से जुदा वाला कन्हैयालाल टेलर नृशंस हत्याकांड के मुद्दों पर कांग्रेस सरकार को अमित शाह ने घेरने की रणनीति बनाई है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने की अपील अमित शाह जनसभा में करेंगे।

होटल में आदिवासियों से संवाद करेंगे अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का लंच उदयपुर के होटल हावर्ड जॉनसन, रूपसागर में रखा गया है। दोपहर 1.30 बजे से 2.30 बजे तक का समय लंच के लिए रिजर्व रखा गया है। इस दौरान प्रदेश बीजेपी के नेताओं से अमित शाह मुलाकात कर चुनावी रणनीति भी तैयार करेंगे। दोपहर 2.30 से 3.30 बजे तक इसी होटल में जनजातीय विशिष्टजन संवाद होगा। जिसमें आदिवासी समाज पर मजबूत पकड़ रखने वाले नेताओं, सांसद, विधायकों, जनप्रतिनिधियों, आदिवासी खिलाड़ियों, सामाजिक में विशिष्ट योगदान देने वाली प्रतिभाओं से अमित शाह संवाद करेंगे। शाम 6.10 बजे अमित शाह होटल से रवाना होकर शाम 4.40 बजे उदयपुर एयरपोर्ट से बीएसएफ के हवाई जहाज से वापस नई दिल्ली के न्यू बीएसएफ हेंगर, पालम के लिए उड़ान भरेंगे और शाम 5.45 बजे दिल्ली पहुंच जाएंगे। शाम 6 बजे तक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने आवास 6ए, कृष्णा मेनन मार्ग, नई दिल्ली में होंगे।

अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था रखने के निर्देश

अमित शाह की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ, राजस्थान पुलिस, दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियोां तैनात रहेंगी। अमित शाह के होटल में ठहरने और आने-जाने के दौरान अभेद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यापक उपाय करने के निर्देश केंद्रीय गृहमंत्री कार्यालय ने दिए हैं। गृहमंत्री के साथ आने वाले अधिकारियों और बीएसएफ या इंडियन एयरफोर्स के हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर कर्मी टीम के लिए भी बोर्डिंग और परिवहन व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं।

बारिश से बचने के लिए बनाया वाटर प्रूफ पांडाल

मॉनसूनी बारिश के दौर को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा के लिए गांधी मैदान के भंडारी दर्शक मंडप को वाटर प्रूफ किया गया है। शाह की सभा में 50 हजार लोगों के पहुंचने का दावा बीजेपी की ओर से किया गया है। जिले के 50 मंडलों और 2000 बूथ लेवल पर पार्टी की बैठकें कर सभा में भीड़ जुटाने के टारगेट और टास्क दिए गए हैं। उदयपुर के सभी विधायक और सांसद, शहर और देहात अध्यक्ष, पार्टी के सरपंच-प्रधान, जिला प्रमुख, अन्य नेताओं को भीड़ जुटाने का जिम्मा सौंपा गया है।

दो दर्जन नेताओं को मंच पर बैठाने की तैयारी

अमित शाह का बड़ा मंच तैयार करवाया गया है। जिसमें 2 दर्जन नेताओं को साथ बैठाने की तैयारी की गई है। आदिवासी नेताओं सांसद अर्जुनलाल मीणा, कनकमल कटारा, किरोड़ीलाल मीणा, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, सांसद दीया कुमारी, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़,उपनेता सतीश पूनियां, प्रभारी अरुण सिंह, सह प्रभारी विजया राहटकर, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत स्थानीय आदिवासी बेल्ट के विधायकों, कुछ आदिवासी नेताओं और वरिष्ठ नेताओं को मंच पर बैठाया जाएगा।

भीड़ जुटाने के लिए कई कार्यक्रम होंगे

अमित शाह की सभा से पहले भीड़ जुटाने के लिए उदयपुर में बीजेपी ने कई कार्यक्रम रखे हैं। कार्यकर्ताओं को पीले चावल बांटकर सभा में बुलाया गया है।  शाह के स्वागत में मोटरसाइकिल रैली और कमल मेहंदी कार्यक्रम, आदिवासी नृत्य और लोकसंगीत कार्यक्रम रखे गए हैं। उदयपुर शहर के प्रमुख चैराहों पर अमित शाह के पोस्टर, होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं। पिछोला झील पर नौका विहार कर बीजेपी सह प्रभारी विजया राहटकर और नेताओं ने पर्यटकों और उदयपुर के स्थानीय लोगों को सभा में आने का आग्रह किया है।

करीब 350 से ज्यादा बसें और वाहनों की व्यवस्था

आदिवासी क्षेत्रों से लोगों को सभा स्थल तक लाने ले जाने के लिए करीब 350 बसें और वाहन लगाए गए हैं। भोजन के पैकेट भी इस दौरान दिए जाएंगे। सांसद अर्जुनलाल मीणा, 6 विधायकों- प्रताप लाल भील गमेती, बाबुलाल खराड़ी, धर्मनारायण जोशी, दयाराम परमार, अमृत लाल मीणा और फूल सिंह मीणा के साथ भाजपा नेता हिम्मत सिंह झाला, नारायण लाल अहारी, शांति लाल चपलोत, शहर बीजेपी जिला अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली, जिला देहात अध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान और अन्य नेताओं को सभा में लोगों की भीड़ जुटाने के टास्क दिए गए हैं।