जयपुर : सरस लाइट दूध में फैट की मात्रा लगभग नहीं के बराबर है, लेकिन दूध में प्रोटीन की भरपूर मात्रा मिलेगी। सरस स्मार्ट दूध 9 अप्रैल से लॉन्च कर दिया गया है। जो 10 अप्रैल से सभी सरस डेयरी बूथों पर मिलने लगा है। फैटलेस सरस लाइट दूध में एसएनएफ 8.5 प्रतिशत है। यह प्रोटीन और विटामिन से भरपूर है। सरस लाइट दूध उपभोक्ताओं को केवल 35 रुपये लीटर रेट पर उपलब्ध होगा। इसके अलावा यह दूध अब 6 लीटर की पैकिंग में भी मिलेगा। इसकी कीमत 210 रुपये प्रति पैक तय की गई है।

सरस लाइट दूध की 400 मिलीलीटर की पैकिंग 14 रुपये की है। एक लीटर दूध 35 रुपये लीटर के हिसाब से लोगों को मिलेगा, जबकि 6 लीटर के बड़े पैक की रेट 210 रुपये लीटर रखी गई है खासतौर पर यह दूध बुजुर्ग और बीमार लोगों के अलावा बच्चों के लिए काफी फायदेमंद होगा। मोटापे के शिकार लोग और डाइटिंग प्लान करने वालों को इससे बड़ा रिलीफ मिलेगा।

महंगाई से राहत
एक तरफ जहां बढ़ती महंगाई से आम लोग त्रस्त हैं। सरस के अन्य दूध प्रोडक्ट्स की कीमत आसमान छू रही हैं, ऐसे में सरस लाइट दूध काफी राहत भरा साबित होगा। सरस का गोल्ड दूध एक लीटर 64 रुपये, आधा लीटर दूध 32 रुपये में मिल रहा है। स्टैंडर्ड दूध (हरी थैली) 56 रुपये लीटर, आधा लीटर 28 रुपये में मिल रहा है। डीटीएम दूध 42 रुपये और आधा लीटर 21 रुपये में मिल रहा है। इसी तरह गाय का आधा लीटर दूध का पैक 26 रुपये में मिल रहा है।