जयपुर | बादलों की गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है। इसलिए मौसम विभाग ने सलाह दी है कि बादल गरजने और बिजली कड़कने के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लें। पेड़ों के नीचे शरण नहीं लेनी है। क्योंकि वहां बिजली गिरने और गीले पेड़ में अर्थिंग से करंट दौड़ने का खतरा हो सकता है।राजस्थान में दिन का सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान चूरू में 44.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। सबसे कम अधिकतम तापमान सिरोही में 37.5 डिग्री सेल्सियस रहा है। रात का सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान करौली में 30.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

 जबकि सबसे कम रात का न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस सीकर में रहा है।मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 16 मई को भी थंडरस्टॉर्म एक्टिविटीज जारी रहेंगी। दक्षिण राजस्थान के हिस्से-उदयपुर संभाग, सिरोही, पश्चिमी राजस्थान के जालौर को छोड़कर बाकी राजस्थान भर में आंधी और धूल भरी हवाएं चलेंगी। साथी बारिश भी होगी बीकानेर संभाग, भरतपुर संभाग और जयपुर संभाग इसमें शामिल हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया इसके बाद 17 और 18 मई को भी थंडरस्टॉर्म एक्टिविटी नार्थ और सेंट्रल राजस्थान के इलाकों में जारी रहेगी। इस दौरान मीडियम से हाई स्पीड का थंडरस्टॉर्म और आंधी उत्तरी, मध्य, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में आने की संभावना है। दक्षिणी राजस्थान में से राहत रहेगी।