Bihar MLC Election Update : विधान परिषद् के शिक्षक और स्नातक के तीन निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव और सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के उप-चुनाव में महागठबंधन के साथ ही अब भाजपा ने भी अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।  

जनता दल यूनाईटेड ने विधान परिषद् के शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के अपने तीनों MLC को फिर से उम्मीदवार बनाते हुए सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के उप-चुनाव में दिवंगत केदार पाण्डेय के पुत्र आनंद पुष्कर को मौका देने की घोषणा की। इसके बाद भाजपा ने भी अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए। सारण स्नातक क्षेत्र से डॉ. महाचंद्र प्रसाद सिंह, गया स्नातक क्षेत्र से अवधेश नारायण सिंह और कोशी शिक्षक क्षेत्र से रंजन कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है। सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से उप-चुनाव में धर्मेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

सारण स्नातक निर्वाचन सीट पर उपचुनाव

बता दें कि गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से अवधेश नारायण सिंह का कार्यकाल खत्म होने वाला है। कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से संजीव कुमार सिंह का कार्यकाल खत्म हो रहा है। इन सभी का कार्यकाल 8 मई 2023 को कार्यकाल समाप्त हो रहा है। वहीं सारण स्नातक निर्वाचन सीट पर उपचुनाव होगा। यह सीट केदार नाथ पांडेय के निधन से खाली हुई है। जदयू इस सीट से केदार नाथ पांडेय के पुत्र आनंद पुष्कर को इस सीट पर चुनाव लड़ाएगी।

13 मार्च तक नॉमिनेशन लिया जाएगा

बिहार विधान परिषद की चार सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 13 मार्च तक नॉमिनेशन लिया जाएगा। वहीं नाम वापसी की आखिरी तिथि 16 मार्च तय की गई है। 31 मार्च को वोटिंग और 5 अप्रैल को काउंटिंग होगी|