लखनऊ। यूपी में शीतलहर जारी है। कड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूलों में छुटि्टयां बढ़ा दी गई हैं। बनारस गोरखपुर कुशीनगर समेत कई जिलों के स्कूलों में स्कूल अगले कुछ दिन तक और बंद रहेंगे। इससे पहले कई जिलों में रविवार तक छुट्‌टी घोषित हुई थी। भीषण शीतलहर व ठंड के मद्देनजर बनारस के डीएम एस राजलिंगम के निर्देश पर कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया है। यह आदेश सभी प्राथमिक स्कूल सीबीएसई आईसीएसई और बदरसा बोर्ड समेत सभी स्कूलों पर लागू होगा। 
  गोरखपुर में 12वीं तक के स्कूल 10 जनवरी तक बंद रहेंगे। जिन स्कूलों में प्री बोर्ड या प्रैक्टिकल परीक्षाएं चल रही हैं वहां छात्रों को सुबह 10 बजे से बुलाया जा सकता है। वहीं कुशीनगर में पहली से 8वीं तक की कक्षाएं 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। 
  लखनऊ जिले में शीतलहर के चलते पहली से 8वीं तक के सभी स्कूल 9 से 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। यह आदेश लखनऊ के जिलाधिकारी ने जारी किया है। आदेश में लिखा गया है कि यह छुट्‌टी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी स्कूलों पर यह आदेश लागू होगा। गौतमबुद्ध नगर जिले में शीतलहर के कारण स्कूलों में छुट्‌टी 15 जनवरी तक कर दी गई है। वहीं दिल्ली में 8वीं तक के स्कूल भी 15 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। यूपी के हाथरस जिले में स्कूल 10 जनवरी तक बंद रखने के स्कूल दिए गए हैं।