नई दिल्ली । कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता अलका लांबा ने महाराष्ट्र में अपनी पार्टी के सहयोगी एनसीपी के चीफ शरद पवार और मशहूर उद्योगपति गौतम अदानी पर ऐसी टिप्पणी कर दी कि उन्हें अब सफाई देनी पड़ रही है। लांबा ने शरद पवार पर निशाना साधा और उन्हें लालची तक कह डाला। लांबा ने अपने ट्विटर हैंडल पर पवार और उद्योगपति गौतम अदानी की तस्वीर साझा की है। इस मामले में जब बीजेपी हमलावर हो गई तो लांबा को सफाई देनी पड़ी। 
अलका लांबा कांग्रेस पार्टी की आधिकारिक प्रवक्ता हैं। उन्होंने ट्विटर पर गौतम अदानी के साथ शरद पवार की एक तस्वीर साझा करते हुए शरद पवार पर निशाना साधा। दरअसल, पवार ने बीते रोज एक बयान में कहा कि वो गौतम अदानी प्रकरण पर जेपीसी की मांग से सहमत नहीं हैं, क्योंकि इस कमेटी में अधिकतर नेता सत्ताधारी पार्टी के होंगे। इसलिए वे इस तरह की मांग नहीं उठा रहे हैं।

महाराष्ट्र के 4 बार के सीएम पर कांग्रेस नेता का यह ट्वीट भयावह: देवेंद्र फणनवीस  
वहीं लांबा के ट्वीट पर भाजपा हमलावर हो गई है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने ट्वीट कर लिखा कि राजनीति आएगी और जाएगी, लेकिन 35 साल के अपने लंबे समय से सहयोगी और भारत के सबसे वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं में से एक और महाराष्ट्र के 4 बार के सीएम पर कांग्रेस नेता का यह ट्वीट भयावह है। राहुल गांधी भारत की राजनीतिक संस्कृति को विकृत कर रहे हैं। वहीं, भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि मैं सदमे में हूं। क्या यह कांग्रेस की आधिकारिक स्थिति है। अलका लांबा ने शरद पवार जी पर एक अविश्वसनीय हमला किया है। उन्हें लालची और कायर बताया है। एक महाराष्ट्रीयन के रूप में मैं बहुत हैरान हूं।

अलका लांबा ये है ट्वीट 
अलका लांबा ने शरद पवार और गौतम अदानी की एक तस्वीर साझा की। उन्होंने ट्वीट किया कि डरे हुए लालची लोग ही आज अपने निजी हितों के चलते तानाशाह सत्ता के गुण गा रहे हैं, देश के लोगों की लड़ाई एक अकेला राहुल गांधी लड़ रहा है, पूंजीपति चोरों से भी और चोरों को बचाने वाले चौकीदार से भी।

यह शरद पवार पर कांग्रेस नहीं, मेरी राय: अलका लांबा
मामले के तूल पकड़ने पर अलका लांबा ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि यह शरद पवार पर कांग्रेस नहीं, मेरी राय है। कांग्रेस पार्टी का बयान उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर चेक किया जा सकता है। मैं कॉंग्रेस की एक कार्यकर्ता हूं। मेरे ट्वीट मेरे निजी हैंडल पर मेरे स्वतंत्र विचार हैं। उनकी जिम्मेदारी और जवाबदेही मेरी है। पार्टी में लोकतंत्र है। हर किसी को अपने विचार रखने का अधिकार है।