इंडिया गठबंधन को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। पहले आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया था तो वहीं, अब हरियाणा में भी अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है।आप ने हरियाणा में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा की है। हरियाणा में आप नेता सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर हम अकेले चुनाव लड़ेंगे।सुशील गुप्ता ने कहा कि लोकसभा चुनाव के संबंध में हमने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व का रुख बता दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए हम मजबूत हैं और हम गठबंधन में और स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ सकते हैं। फिर भी अंतिम निर्णय पार्टी नेतृत्व द्वारा लिया जाएगा।इससे पहले इंडी गठबंधन को तब झटका लगा जब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने की घोषणा की थी। उन्होंने पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया था।

ममता बनर्जी ने भी दिया इंडी गठबंधन को झटका

आप के अलावा टीएमसी भी इंडिया को झटका दे चुकी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बंगाल की सभी लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया था। उन्होंने कहा कि वह बंगाल में सीटों का बटवारा नहीं करेंगी।सीएम ने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा, लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हम अकेले ही बीजेपी को हराएंगे।

जींद में आप करेगी बदलवा रैली

हरियाणा में लोगों तक अपनी पहुंच मजबूत करने के लिए आप रैली करने जा रही है। आप 28 जनवरी को जींद में प्रदेश स्तरीय रैली का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर जिला बार एसोसिएशन में राज्यसभा सदस्य व प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा डॉ. सुशील गुप्ता निमंत्रण देने पहुंचे। गुप्ता ने कहा कि 28 जनवरी को होने वाली बदलाव महासभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पहुंचेंगे।