दमोह ।   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सुबह दमोह पधार रहे हैं वह दमोह में आठ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वर्ष 1989 के बाद 34 वर्षों बाद यह पहला अवसर होगा जब प्रधानमंत्री दमोह आ रहे हैं। अभी तक दमोह जिले के इतिहास में किसी प्रधानमंत्री का आने में यह तीसरा अवसर है जब कोई प्रधानमंत्री दमोह आ रहा है। 34 वर्षों बाद दमोह आ रहे कोई प्रधानमंत्री, इसके पहले 1989 में आए थे चंद्रशेखर

चौधरी चरण सिंह और चंद्रशेखर आ चुके हैं दमोह

वर्ष 1979 में प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने दमोह आकर उमा मिस्त्री की तलैया में एक जनसभा को संबोधित किया था। वही उसके उपरांत वर्ष 1989 में प्रधानमंत्री चंद्रशेखर ने आकर जनता पार्टी के प्रत्याशी महेंद्र प्रताप सिंह के पक्ष में तहसील ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित किया था। उसके उपरांत 34 वर्षों बाद यह तीसरा अवसर है जब भारत देश के किसी प्रधानमंत्री का दमोह आगमन हो रहा है।

दोपहर पीएम की सभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को इमलाई के समीप एक मैदान में दमोह संसदीय क्षेत्र की आठ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में आम जनमानस को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का दमोह में 1 घंटे का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी सुबह 9:20 पर दिल्ली से चलकर खजुराहो हवाई अड्डे पर उतरेंगे। खजुराहो हवाई अड्डे से 10:35 पर दमोह के लिए रवाना होंगे जो कि 11:20 पर सभा स्थल के पास ही बने हुए हेलीपैड पर उतरकर समीप ही बने स्थल में सभा को संबोधित करेंगे। इसके उपरांत लगभग 40 मिनट दमोह में रुकने के उपरांत मोदी दमोह से हेलीकॉप्टर द्वारा गुना के लिए रवाना होंगे। पीएम मोदी की जनसभा के लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं।

बुंदेलखंड में विशेष

वर्तमान में विधानसभा चुनाव के दौरान जिस प्रकार से भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर चल रही है। उससे यह तय है कि भाजपा के स्टार प्रचारकों को बुंदेलखंड की विधानसभा सीटों पर विशेष जोर नजर आ रहा है। यही कारण है कि राष्ट्रीय स्तर के सभी नेता यहां तक की प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षा मंत्री सहित मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के भी बुंदेलखंड पर लगातार चुनावी दौरे चल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी सभा में उपस्थित रहेंगे।

दमोह जिले की चारों विधानसभा दमोह, जबेरा, हटा, पथरिया सहित रहली, बंडा, देवरी, बड़ा मलहरा, पवई, अमानगंज, सागर के प्रत्याशियों के भी मंच पर उपस्थित रहने की संभावना है। वहीं इस अवसर पर स्थानीय सांसद केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल भी प्रधानमंत्री की सभा में मौजूद रहेंगे।देखा जा रहा है कि वर्तमान में समूचे बुंदेलखंड में भाजपा की स्थिति ठीक ना लगने के कारण राष्ट्रीय स्तर के नेताओं का अत्यधिक दबाव बुंदेलखंड क्षेत्र पर बनाया जा रहा है। यही कारण है कि लगातार ही यहां पर किसी न किसी राष्ट्रीय स्तर के जनप्रति निधि की चुनावी सभाएं समूचे बुंदेलखंड में आयोजित की जा रही हैं।