हर घर की रसोई में हल्दी का प्रयोग रसोई में भोजन आदि के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है। हल्दी सेहत के लिहाज से जितनी महत्वपूर्ण मानी जाती है। उतना ही इसका उपयोग टोने टोटको में भी किया जाता है।

ज्योतिषशास्त्र की मानें तो हल्दी के कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें सही तरीके से अगर किया जाए तो व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है और साथ ही साथ मां लक्ष्मी की कृपा से उस पर धन वर्षा होती हैं तो आज हम आपको एक चुटकी हल्दी का उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते है।

हल्दी के अचूक उपाय-
अगर आप पर किसी की बुरी नजर लगी हुई हैं जिसके कारण आपको रोग बीमारी व अन्य कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तो ऐसे में आप हल्दी का उपाय कर सकते हैं इसके लिए हल्दी की गांठ लेकर उसे मौली के साथ बांधें और अपने साथ रखकर सो जाएं। मान्यता है कि इस उपाय को करने से नजर दोष दूर हो जाता है। वही इसके अलावा भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को अगर एक चुटकी हल्दी अर्पित किया जाए तो इससे किस्मत के द्वार खुल जाते हैं और लक्ष्मी कृपा से जातक पर धन वर्षा होने लगती है।

अगर कड़ी मेहनत के बाद भी आपको कार्य में सफलता हासिल नहीं हो रही है या फिर आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तो ऐसे में आप बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश को हल्दी अर्पित करें। इस उपाय को करने से हर काम में आपको सफलता मिलेगी और जीवन में आने वाली परेशानियां व आर्थिक तंगी भी दूर हो जाएगी।