सरायकेला-खरसावां जिला अंतर्गत कुचाई प्रखंड के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र गिलुआ गांव के टेंडर टोला में हुए दोहरे हत्याकांड से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है। मंगलवार की देर शाम टेंडरटोला के एक विक्षिप्त युवक ने 13 वर्षीय किशोर की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी, जिसके प्रतिशोध में किशोर के पिता ने भी उसी कुल्हाड़ी से विक्षिप्त युवक को काटकर मौत के घाट उतार दिया।

कमरे में घुसकर विक्षिप्‍त अचानक से करने लगा वार

घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। सूचना पर दो दिन बाद पहुंची कुचाई थाना की पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर लिया। कुचाई थाना क्षेत्र के गिलुआ गांव के टेंडर टोला के बुधराम मुंडा के पुत्र चमरू मुंडा (13) अपने दो छोटे भाइयों के साथ अपने घर में बैठकर मोबाइल देख रहा था। इसी दौरान बगल के घर में रहने वाला मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति गुरबा मुंडा (30) हाथ में कुल्हाड़ी लेकर बगल के घर में खेल रहे बालकों पर प्रहार करने लगा।

बेटे की मौत पर बौखलाए पिता ने विक्षिप्‍त को मार डाला

मृतक के दोनों छोटे भाई-बहन वहां से भागने में सफल हो गए, जिससे उनकी जान बच गई। किंतु चमरू मुंडा विक्षिप्त से नहीं बच सका और उसने चमरू की हत्या कर दी। घटना के तुरंत बाद ग्रामीणों ने विक्षिप्त व्यक्ति को पकड़ कर बांध दिया और घटना की सूचना मृतक के पिता बुधराम मुंडा की दी। जिसके बाद बुधराम मुंडा ने अपने बेटे के शव को देखकर बेकाबू हो गया और गुस्से में उसने उसी कुल्हाड़ी से विक्षिप्त पर हमला कर दिया, जिसमे विक्षिप्त की जान चली गई। घटना मंगलवा को देर शाम की है। शाम होने के कारण पुलिस को घटना की सूचना अगले दिन बुधवार को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में कर देर रात दलभंगा पहुंची। बुधवार को रात होने के कारण पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका। गुरुवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया।

खून से सने कुल्‍हाड़ी को पुलिस ने किया जब्‍त

इधर कुचाई पुलिस ने हत्यारोपी बुधराम मुंडा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। साथ ही हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। कुचाई थाना प्रभारी चंदन कुमार ने बताया कि विक्षिप्त ने किशोर हत्या की, तो किशोर के पिता ने विक्षिप्त की हत्या कुल्हाड़ी से मारकर कर दी। पुलिस ने हत्या के आरोप में किशोर के पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।