साल 2024 भोजपुरी सिनेमा जगत के स्टार के लिए बहुत ही खास होने वाला है. क्योंकि कई बड़े स्टार 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. इन स्टार में पावरस्टार पवन सिंह से लेकर भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री की क्वीन अक्षरा सिंह के नाम की चर्चा है. वहीं, भोजपुरी सिंगर गुंजन सिंह के भी लोकसभा चुनाव लड़की बात सामने आती रहती है. हालांकि, कौन चुनाव लड़ेगा अभी इसकी ऑफिसियल जानकारी पवन सिंह के अलावा किसी और स्टार की तरफ से सामने नहीं आई है. आइए इस ऑर्टिकल में जानने कि कोशिश करते हैं कि कौन-कौन से स्टार लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं.

पवन सिंह
भोजपुरी सिनेमा जगत के पावरस्टार पवन सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की सबसे ज्यादा चर्चा है. माना जा रहा है कि पवन सिंह अपने गृह जिला आरा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में होंगे. वहीं, चर्चा तो ये भी है कि पवन सिंह बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. पवन सिंह खुद कहते हैं कि वह बीजेपी के कार्यकर्ता है और वह पार्टी के कहने पर कहीं से भी चुनाव लड़ने को तैयार है. हालांकि, ये इतना आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि राज कुमार सिंह यानी आरके सिंह बीजेपी के आरा से सांसद हैं. वह भी इस सीट से चुनाव लड़ना चाह रहे है.इसका ऐलान वह कर चुके हैं.

अक्षरा सिंह
एक्ट्रेस अक्षरा सिंह हाल ही में सियासी क्षेत्र में कदम रखा है. अक्षरा सिंह ने कुछ दिन पहले ही चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पार्टी जनसुराज के साथ जुड़ी हैं. जब वह जनसुराज से जुड़ी को चर्चा जोर पकड़ने लगी की अब वह साल 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. इतना ही नहीं चर्चा तो यहां तक होने लगी थी कि अक्षरा सिंह पवन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. हलांकि, जनसुराज और अक्षरा सिंह की तरफ से अभी चुनाव लड़ने का ऐलान नहीं किया गया है. 

गुंजन सिंह
साल 2024 के लोकसभा चुनाव में एक और भोजपुरी स्टार चुनावी मैदान में होगा. भोजपुरी सिंगर गुंजन सिंह चुनाव लड़ने ऐलान कर चुके हैं. गुंजन सिंह के नवादा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरने की संभावना है. हालांकि, अभी वह किस पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं, एक बार गुंजन सिंह ने कहा था कि टिकट मिले या ना मिले चुनाव हर हाल में लड़ना है. इस बीच सियासी हलकों में चर्चा है कि वह चिराग पासवान की पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं.

दिनेश लाल यादव निरहुआ
लोकसभा में भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार सांसद बनकर पहुंचे हैं. इनमें दिनेश लाल यादव निरहुआ भी शामिल हैं. दिनेश लाल यादव वर्तमान में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद हैं. साल 2024 के लोकसभा चुनाव में भी दिनेश लाल यादव निरहुआ के बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने की संभावना है. निरहुआ ने साल 2019 का लोकसभा चुनाव अखिलेश यादव के सामने बीजेपी के टिकट पर लड़ा था और हार गए थे. हालांकि, अखिलेश ने विधायकी का चुनाव जीतने के बाद लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. फिर लोकसभा के उपचुनाव में निरहुआ ने जीत दर्ज की. 

रवि किशन
भोजपुरी के सबसे बड़े स्टार रवि किशन गोरखपुर से लोकसभा के सदस्य हैं. रवि किशन ने साल 2019 में बीजेपी के टिकट पर गोरखुपर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी. इस तरह से भोजपुरी सिनेमा जगत के वह लोकसभा पहुंचने वाले स्टार की लिस्ट में शामिल हैं. इस साल भी वह लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. रवि किशन बीजेपी के ही टिकट पर गोरखपुर लोकसभा सीट पर चुनावी मैदान में हो सकते हैं.

मनोज तिवारी
भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के सिंगर और एक्टर मनोज तिवारी भी उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं. वह लोकसभा में सांसद बनकर पहुंचने वाले भोजपुरी स्टार की लिस्ट में शामिल हैं. मनोज तिवारी भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर साल 2014 और साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर चुके हैं. वह साल 2009 में सपा के टिकट पर गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव हार चुके हैं. इसके बाद मनोज तिवारी ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली. तब से वह बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं. साल 2024 के लोकसभा चुनाव में वह फिर चुनावी मैदान में हो सकते हैं. हालांकि, इस बार चर्चा है कि मनोज तिवारी को दिल्ली के बजाय बिहार के किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाया जाय.