टाटानगर रेलवे स्टेशन पर उप मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (यात्री सुविधा) अर्जुन मजुमदार के नेतृत्व में औचक टिकट जांच अभियान चलाया गया। सुबह छह से शाम छह बजे तक चले इस जांच अभियान में 350 यात्रियों को पकड़ा गया और इनसे लगभग दो लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया।

बेटिकट यात्रियों पर रेलवे ने कसी नकेल

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ जवानों के साथ 20 टिकट निरीक्षक के साथ जांच अभियान शुरू किया गया। इस दौरान 150 ऐसे यात्रियों को पकड़ा गया, जिनके पास किसी भी स्टेशन का टिकट ही नहीं था, ऐसे बेटिकट यात्रियों से प्रति व्यक्ति 250 रुपये का जुर्माना वसूला गया। वहीं, टाटानगर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों की भी जांच की गई। इस दौरान 125 ऐसे यात्रियों को पकड़ा गया, जिनके पास सामान्य श्रेणी का टिकट था, लेकिन वे स्लीपर या अन्य उच्च श्रेणी के कोच में यात्रा कर रहे थे। कोविड-19 के बाद टाटानगर रेलवे स्टेशन में यह पहला मौका है, जब एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में यात्रियों को पकड़ा गया।

इन ट्रेनों में की गई जांच

मुंबई-हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस, अहमदाबाद-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, उत्कल एक्सप्रेस, साउथ बिहार एक्सप्रेस, टाटा-हटिया एक्सप्रेस, टाटा-खड़गपुर पैसेंजर, बड़बिल- हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस सहित अन्य।

थावे एक्सप्रेस ट्रेन से महिला की बैग छिनतई

18181 टाटा-थावे एक्सप्रेस में सफर कर रही रीता देवी (38 वर्ष) ने बदमाशों द्वारा खिड़की से लेडीज पर्स की छिनतई की शिकायत आसनसोल रेल थाना में दर्ज करायी है। शिकायत के अनुसार, 22 जुलाई को वह अपने स्वजनों के साथ एस-1 कोच में सफर कर रही थी। आसनसोल के प्लेटफार्म संख्या-6 पर जब ट्रेन रूकी, तो बदमाश ने बाहर से उसका बैग झपट कर भाग निकला। बैग में मोबाइल, सोने का झूमका व बाली, 11 हजार रुपये नगद सहित कुल एक लाख छह हजार के सामान थे।