इस्लामाबाद । पाकिस्तान में आफत की बारिश आई, जो कई मौत के घाट पहुंचा दिया। पश्चिमोत्तर इलाके में शनिवार को हुई भारी बारिश के कारण कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई और 145 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बारिश के कारण कई मकान गिर गये। मीडिया के अनुसार खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू, लक्की मरवत और करक जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हुई है, जिससे कई पेड़ उखड़ गये और बिजली के खंभे गिर गये। अहमद ने कहा कि अधिकारी घायलों को आपात राहत मुहैया कराने के लिए काम कर रहे हैं। पिछले महीने, गर्मियों में असामान्य हिमपात के दौरान हिमस्खलन से महिलाओं और बच्चों सहित लगभग एक दर्जन लोगों की मौत हो गई थी। 
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने तूफान से हुई जनहानि पर शनिवार को दुख जताया और अधिकारियों को राहत कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस बीच, अरब सागर से आ रहे चक्रवात बिपरजॉय के मद्देनजर शरीफ ने अधिकारियों को आपातकालीन उपाय करने का आदेश भी जारी कर दिया है। 
पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग (पीएमडी) ने कहा है कि अरब सागर में बने चक्रवात बिपरजॉय के देश में दस्तक देने का अनुमान नहीं है, लेकिन सिंध और बलूचिस्तान में तटीय क्षेत्रों में अधिकारियों को सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सतर्क रहने की सलाह दी गई है।  पाकिस्तान की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि 150 किमी प्रति घंटे (93 मील प्रति घंटे) की रफ्तार वाला गंभीर और तीव्र चक्रवात देश के दक्षिण की ओर बढ़ रहा था. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने मछुआरों को 13 जून तक समुद्र में नहीं जाने की भी सलाह दी है।