रीवा ।  एक सम्मेलन में शामिल होने रीवा पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा की आज का मध्यप्रदेश और आज से 20 वर्ष के पहले के मध्यप्रदेश में धरती आसमान का अंतर है। आज जहां बीमारू राज्य से एक बहु विकसित राज्य की परिभाषा को साकार करते हुए नित नए आयाम स्थापित कर रहा है। वहीं 20 साल पूर्व अंधेर नगरी चौपट राजा जिनके लिए लोग दिग्गी राजा शब्द का इस्तेमाल करते है उनका मनमाना राज चलता था।

न सड़के थी ना इंफ्रास्ट्रक्चर

ठाकुर ने कहा कि एक समय था जब मध्य प्रदेश में न सड़के थी ना इंफ्रास्ट्रक्चर था ,न गरीबों के लिए कोई योजनाएं थी, ना हमारी माता बहनों के लिए कोई योजना थी जब से मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनी है सरकार ने प्रत्येक व्यक्ति के जन्म से लेकर मृत्यु तक हर प्रकार की योजना चालू कर उनके जीवन को व्यवस्थित तथा सुलभ बनाने का कार्य किया है।

कार्यक्रम के विषय में जानकारी देते हुए मध्य प्रदेश गौरव प्रतिष्ठान के संयोजक वीरेंद्र गुप्ता ने बताया की मध्य प्रदेश गौरव प्रतिष्ठान द्वारा प्रदेश की भूत,वर्तमान और भविष्य की आकांक्षाओं एवं अपेक्षाओं को परिभाषित एवं समाज के मध्य परिलक्षित करने के लिए इसका आयोजन गया। इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल हुए। सम्मेलन की अध्यक्षता मध्य प्रदेश शासन के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने की। सम्मेलन में विशेष रूप से भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ अजय सिंह, अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा के पूर्व कुलपति डॉ रहस्यमणि मिश्रा एवं राज्य अधिवक्ता परिषद के सदस्य अखंड प्रताप सिंह उपस्थित रहे।