अलास्का में एक शख्स की दलदल में डूब जाने से मौत हो गई। घटना 21 मई की शाम की है। अधिकारियों के मुताबिक, दलदल में शख्स की बॉडी कमर तक फंस गई थी, बचावकर्ताओं के आने से महज कुछ मिनट पहले ही उसकी डूबने से मौत हो गई। शव को सोमवार यानि 22 मई को बरामद किया गया।

टर्नगैन आर्म देखने पहुंचा था शख्स

अलास्का स्टेट ट्रूपर्स के प्रवक्ता ऑस्टिन मैकडैनियल ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि लेक ब्लफ, इलिनोइस के 20 साल के जाचरी पोर्टर एक समूह के साथ अलास्का की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी भाग में स्थित एक जलमार्ग टर्नगैन आर्म देखने पहुंचे थे, उसी दौरान वह मिट्टी में फंस गया। पोर्टर के समूह ने 911 पर कॉल भी किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

टर्नगैन आर्म की मिट्टी होती है काफी खतरनाक

पिछले कुछ सालों में कम से कम तीन अन्य लोग भी इसका शिकार हो चुके है। जानकारी के लिए बता दें कि टर्नगैन आर्म की मिट्टी काफी खतरनाक होती है, जो कुछ ही सेंकड में इंसान को अपने अंदर खींच सकती है।

इसकी मिट्टी नीचे से गीली और ढीली हो जाती है, जिसके कारण अगर कोई व्यक्ति उस पर चलता है तो वह नीचे की ओर धंसने लग जाता है। हालांकि, खतरनाक जल और मिट्टी के फ्लैटों के बारे में लोगों को चेतावनी देने वाले संकेत भी पोस्ट किए गए हैं। बता दें कि टर्नगैन पास एंकोरेज से लगभग 60 मील और सेवार्ड, अलास्का से 70 मील दूर पर स्थित है।

कई लोगों की हो चुकी मौत

उल्लेखनीय है कि साल 1988 में नवविवाहित जोड़े की एटीवी मिट्टी में फंस जाने के कारण मौत हो गई थी। वहीं, 1978 में टर्नगैन आर्म को पार करने का प्रयास करने वाले एक वायु सेना के सार्जेंट की भी ऐसे ही मिट्टी में फंस जाने से मौत हो गई थी।