झारखंड के रांची के रातू थाना क्षेत्र की एक 14 साल की नाबालिग बच्ची को बेचने के मामले में फरार चल रही उसकी मां को भी सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अब बच्ची को बेचने से लेकर उसकी जबरन शादी कराने में शामिल चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे अलग-अलग जिला पुलिस के वरीय पदाधिकारियों ने पूछताछ की है।

पीड़ित बच्ची के केस की आइओ दारोगा संवेदना स्नेही ने न्यायिक दंडाधिकारी कुमारी सावित्री के कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराया है। बयान को सीलबंद रखा गया है। चारों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों में पीड़ित बच्ची की मां, उसका कथित प्रेमी पति, बच्ची से शादी करने वाला युवक, शादी कराने वाली बिचौलिया महिला शामिल हैं।

वहीं, पुलिस पदाधिकारियों का कहना है कि जीरो एफआइआर रांची के रातू थाने से आई थी। बच्ची को उसकी मां ने अपने दोस्त के साथ मिलकर उसको बेच दिया है। उसकी शादी करवा दी गई है। सदर थाना पुलिस ने जिससे लड़की को बेचकर जिससे शादी कराई गई थी, उसको भी गिरफ्तार कर लिया है। लड़की के भाई को भी बरामद कर लिया गया है। इस मामले में शादी कराने वाली बिचौलिया महिला को भी गिरफ्तार किया गया है। मां समेत सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बच्ची का कोर्ट में 164 का बयान कराया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।