महाराष्ट्र के नागपुर से एक बेहद दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक 12 साल की लड़की के साथ जबर्दस्ती शारीरिक संबंध बनाने की घटना से जब लड़की गर्भवती हो गई तो लड़की के पिता ने उसी नराधम से अपनी बेटी की शादी कर दी। एक तरफ पीड़िता की उम्र 12 साल है तो आरोपी की उम्र 22 साल है। आरोपी बालिग और पीड़िता नाबालिग है।

पीड़िता और आरोपी पड़ोसी हैं। पीड़िता की मां इस दुनिया में नहीं है। ऐसे में पिता के काम से बाहर जाने के बाद मौका देखकर आरोपी घर में घुस आया और पीड़िता के साथ बलात्कार किया। पीड़िता को उसने यह बात किसी से ना बताने की धमकी दी। लेकिन जब पीड़िता गर्भवती हो गई तो दोनों परिवारों के बीच यह बात खुल गई। ऐसे में पुलिस से शिकायत ना करने की शर्त पर आरोपी के परिवार ने पीड़िता के साथ विवाह का प्रस्ताव रखा। पीड़िता के पिता ने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और पीड़िता की शादी उस नराधम से करवा दी।आरोपी पीड़िता से उम्र में 10 साल बड़ा है। ऐसे में वो पिता की गैरहाजिरी में घर आकर उसे बहला-फुसला कर अपनी मनमानी कर बैठा। लेकिन इस जबर्दस्ती स्थापित किए गए शारीरिक संबंध में पीड़िता गर्भवती हो गई। ऐसे में पुलिस केस के डर से आरोपी के परिवार वालों ने शादी का दांव फेंका। पीड़िता के पिता ने यह प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए पीड़िता की शादी संबंधित व्यक्ति से करवा दी।

जब पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली तो पुलिस ने एमआईडीसी पुलिस थाने में 22 साल के आरोपी के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो कानून के तहत केस दर्ज किया। आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है। पीड़िता काफी सदमे में है। सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से पुलिस पीड़िता से पूछताछ कर रही है। उस पर हुए रेप की बात दोनों परिवारों ने छुपाई और गैरकानूनी तरीके से नाबालिग होने के बावजूद शादी करवाई। ऐसे में पुलिस ने आरोपी के परिवार के लोगों पर भी बाल विवाह प्रतिबंधक कानून के तहत केस दर्ज किया है। इस बीच पीड़िता 4 महीने की गर्भवती होने की वजह से शारीरिक रूप से काफी कमजोर हो गई है। इसलिए पुलिस ने उसे फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में रखा है।