जयपुर के गलता गेट इलाके में इनकम टैक्स अधिकारी बनकर आटा व्यापारी के घर 1.25 करोड़ रुपए की डकैती मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड सहित 7 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। डकैत गिरोह का सरगना संजय पांचाल है। सभी को दिल्ली से पकड़ गया है। इन्हें जयपुर लाकर पूछताछ की जा रही है। इस पूरी वारदात को लेकर एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांबा आज सोमवार दोपहर 4 बजे खुलासा करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक डकैती की साजिश में दिल्ली के हार्डकोर क्रिमिनल शामिल रहे। मास्टरमाइंड ने दिल्ली से ही पूरी वारदात को ऑपरेट किया। करीब 2 महीने पहले जयपुर के अलग-अलग इलाकों में रेकी कराई। रेकी करने वाले दो बदमाशों ने इलेक्ट्रीशियन बनकर घर में एंट्री की थी। घर में आ रही नकदी के बारे में सरगना को जानकारी दी थी। संजय ने दिल्ली में बैठे-बैठे गैंग को सक्रिय किया और डकैती की साजिश रची।

सूत्रों ने बताया कि बदमाशों ने जिस कार से तांबी फैमिली की रेकी की, उस कार को एक घर में छिपा रखा था। वह चोरी की थी। जयपुर कमिश्नरेट पुलिस पहले ट्रेडिशनल पुलिसिंग के जरिए कार तक पहुंची। फिर व्हीकल के आधार पर मास्टरमाइंड तक। डकैती करने आए पांचों बदमाशों को पुलिस ने वीडियो कॉल के जरिए तांबी परिवार को दिखाया। पुष्टि होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

24 अगस्त को सूरजपोल अनाज मंडी रोड पर आटा व्यापारी के घर से करीब 60 लाख रुपए की नकदी और डेढ़ किलो सोने के जेवरात लेकर लूटकर ले गए थे। सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने उसमें से 26 लाख रुपए बरामद कर लिया है। जेवरात और अन्य कीमती सामानों की रिकवरी अभी तक नहीं हो पाई है। मास्टरमाइंड संजय दिल्ली में पांचाल महासभा का अध्यक्ष है।