उपभोक्ताओं को बिल पर मिलेगी 20 रुपए से लेकर एक हजार की रियायत, कोरोना संक्रमण से भी होगा बचाव

बिजली बिल की कुल जमा राशि पर आधा प्रतिशत तक का ऑफर

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने वर्तमान में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन को देखते हुए उपभोक्ताओं से बिजली बिलों का भुगतान ऑनलाइन करने उपभोक्ता को ऑफर देने जा रही है। इस सीजन में उपभोक्ता निर्धारित समय सीमा में बिजली बिल ऑनलाइन जमा करते है तो बिल में छूट दी जाएगी।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने भिंड सर्किल के महाप्रबंधक दिनेश सुखीजा ने बताया कि कोविड टाइम में उपभोक्ता को ऑनलाइन बिल जमा करने पर छूट दी जा रही है। यह छूट मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी गणेश शंकर मिश्रा आदेशानुसार दी जा रही है। जिससे उपभोक्ता घरों में सुरक्षित रहे और संक्रमण से बचे रहें। वहीं, बिजली बिल की राशि समय पर जमा कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान करने अधिकतम 20 रुपए तक छूट दी जाएगी। इसी प्रकार उच्च दाब उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान करने पर अधिकतम एक हजार रुपए की छूट प्राप्त कर सकते हैं।

शासन द्वारा उपभोक्ताओं को दी जाने वाली स्क्रीम के बारे में विस्तार से बताया कि यदि कोई उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान करता है तो उसके द्वारा कुल जमा किए गए बिल पर आधा प्रतिशत की छूट दी जाएगी। यह छूट अधिकतम 20 रुपए तक होगी और न्यूनतम 5 रुपए होगी। इसी प्रकार जो उच्चदाब उपभोक्ता हैं यदि वे ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान करते हैं तो उनके द्वारा कुल जमा किए गए बिजली बिल पर आधा प्रतिशत छूट प्रदान की जाएगी। यह छूट अधिकतम एक हजार तक हो सकती है।

ऑनलाइन बिल का भुगतान करें असुविधा से बचें

उपभोक्ता, बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान की सुविधा के लिए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की वेबसाइट के मदद ले सकते हैं। वेबसाइट पर उपभोक्ता नेट बैंकिंग, क्रेडिट, डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वॉलेट से भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा निजी एवं सरकारी बैंकों की इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से बिल जमा करने की सुविधा उपलब्ध है। उपभोक्ता, अपना बिजली बिल फोन-पे, गूगल-पे, एचडीएफसी पे-एप, अमेजॉन-पे, पेटीएम एप एवं उपाय मोबाइल एप के माध्यम से भी बिजली बिलों का भुगतान कर सकते हैं।