जयपुर सेना भर्ती परीक्षा 2021 : देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सेना में भर्ती के लिए 30 मई 2021 से होने वाला कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (CEC) को स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षा फिलहाल जयपुर और जोधपुर केंद्रों के अभ्यर्थियों के लिए स्थगित की गई है।

राजस्थान के डिफेंस जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि कोरोना को देखते हुए भर्ती रैली और परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। हालात सामान्य होने पर इस संबंध में परीक्षा की नई तिथियां घोषित की जाएंगी।

उन्हें आगे  अभ्यर्थियों से अपील की किव सेना  भर्ती जुड़ी लेटेस्ट अपडेट पाने लिए समाचार पढ़ते रहें साथ ही ज्वॉइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट (www.joinindianarmy.nic.in) भी देखते रहें।

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमण की स्थिति चिंताजनक होने के कारण बहुत सी परीक्षाओं को या तो रद्द कर दिया गया है या फिर कुछ दिन के लिए टाल दिया गया है। इनमें सीबीएसई और सीआईएससीई ने 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी है और 12वीं की परीक्षाओं को 1 जून तक के लिए स्थगित किया है। इसके अलावा यूपीएससी, एसएससी की कई प्रतियोगी परीक्षाओं के अलावा नीट पीजी, जेईई मेन 2021 परीक्षाओं को भी स्थगित किया गया है।

पिछले 24 घंटों में देश में 4 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में कुल 414188 मामले दर्ज किए गए हैं जो कि एक दिर में संक्रमण सबसे बड़ी संख्या है। देश में कुल कोरोना संक्रम में मामले अब तक दो करोड़ 15 लाख से भी ज्यादा हो चुके हैं। एक दिन में 3915 मौतों के साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 234083 पहुंच गई है। वहीं एक दिन में ठीक होने वालों की संख्या भी कल 3,31,507 रही।