बीजिंग । चीन के गुआंगझाउ प्रांत की ऐसी ही विचित्र घटना इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में है। वहां एक व्यक्ति के कान में अचानक तेज खुजली होने लगी।. शुरुआत में तो उसे लगा कि सामान्य बात है, लेकिन ये खुजली रुकने का नाम नहीं ले रही थी। ऐसे में वह इलाज के लिए गया। तब पता चला कि उसके कान में एक जिंदा छिपकली घुसी है। 
पीड़ित इस व्यक्ति के नाम का खुलासा नहीं किया गया है हालांकि, हमने जब इस घटना की जांच की तो पाया कि ये मामला 2017 का है, लेकिन इंटरनेट पर अभी वायरल हो रहा है। उस दौरान एक वेबसाइट पर ये खबर भी छपी थी, जिसके मुताबिक शख्स ने बताया कि जब वो रात में सोने गया था, तब वह बिल्कुल ठीक था. लेकिन सुबह-सुबह जैसे ही उसकी नींद खुली, कान में खुजली होने लगी। धीरे-धीरे वो खुजली बढ़ती ही जा रही थी. उसे शक हुआ कि सोने के दौरान रात में कोई कीड़ा कान के अंदर चला गया हो गया. ऐसे में बिना देरी किए वो तुरंत भागा-भागा हॉस्पिटल पहुंच गया, जहां डॉक्टर ने उसकी जांच की और बाद में जो खुलासा किया, उससे सब हैरान रह गये। 
डॉक्टर के मुताबिक, पीड़ित शख्स के कान में एक जिंदा छिपकली घूम रही थी। ऐसे में डॉक्टर ने फौरन इंजेक्शन देकर उस छिपकली को बेहोश कर दिया। डॉक्टर ने बताया कि अगर हम उसे बेहोश नहीं करते तो वह उस आदमी के दिमाग तक पहुंच सकती थी। बेहोश करने के बाद बिना देरी किए उसके कान से उस छिपकली को बाहर निकाला। डॉक्टर की मानें तो अगर थोड़ी देरी और हो जाती तो छिपकली उसके दिमाग तक पहुंच सकती थी और उसकी जान को भी खतरा हो सकता था।