बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागृह के अपर डिविजन सेल में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रखा गया है। इससे पहले भी हेमंत सोरेन को इसी सेल में रखा गया था। पूर्व मुख्यमंत्री जेल में पहुंचने के बाद किसी से कोई बातचीत किए बिना सीधे अपने सेल में चले गए।

बढ़ा दी गई जेल की सुरक्षा

हेमंत सोरेन के पहुंचने के बाद जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेलर ने अपर डिविजन सेल के समीप किसी भी बंदी को जाने से मना किया है। अगर कोई बंदी इस आदेश का पालन नहीं करता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जेल के अंदर हर इलाके में सीसीटीवी से कड़ी निगरानी रखी जा रही है। होटवार जेल के बाहर गुरुवार की सुबह से ही सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

रात में यह खाकर सो गए पूर्व मुख्‍यमंत्री

जेल से सौ मीटर की दूरी पर बैरिकेडिंग कर दी गई थी। हर आने-जाने वाले वाहन चालकों की तलाशी ली जा रही थी। पूरी तरह से सत्यापन के बाद ही जवान लोगों को आगे जाने दिया गया। जेल में पहुंचने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रात में रोटी, दूध और गोभी की सब्जी खाई।

पिछली बार भी जेल में पहले दिन हेमंत सोरेन ने यही भोजन किया था। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल पहुंचने से पहले सैकड़ों झामुमो कार्यकर्ता जेल के समीप पहुंच गए थे। कार्यकर्ता हेमंत सोरेन की गाड़ी के समीप जाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया।