सफियासराय ओपी क्षेत्र के गौरीपुर मुसहरी में अगवा किए गए ढाई साल के विशाल कुमार को पुलिस ने बुधवार को बरामद कर लिया। पुलिस ने इस मामले में बच्चा चोर गिरोह के तीन सदस्यों के साथ एक रेलकर्मी को हिरासत में लिया है।

इनमें एक नाबालिग भी है। रेलकर्मी कृष्णा यादव जमालपुर रेल कारखाना स्थित डीजल शेड में कार्यरत है। लापता बच्चे की मां राजनंदिनी देवी ने बताया कि आठ फरवरी को उनकी जेठानी अपने बच्चों के साथ विशाल को खिचड़ी खिलाने के लिए गौरीपुर स्थित एक स्कूल ले गई थी। शाम तक विशाल घर नहीं पहुंचा।

लापता होने के बाद दी गई थी पुलिस को सूचना

पूछने पर जेठानी ने बताया कि उसे पता नहीं चला कि स्कूल से कब विशाल गायब हो गया। गायब होने की सूचना पर विशाल के पिता बहादुर मांझी ने कई जगहों पर खोजबीन की। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में माइकिंग भी कराई गई, लेकिन विशाल का कोई पता नहीं चला।

इसके बाद घटना की सूचना सफियासराय पुलिस को दी गई। सफियासराय ओपी प्रभारी तारकेश्वर सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया। इस बीच बुधवार को ईस्ट कालोनी थाना क्षेत्र में नयागांव चर्च समीप से बच्चा चोर गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा गया। ये गौरीपुर व जमालपुर के हैं। इनमें एक नाबालिग भी है।

रेलकर्मी की कोई संतान नहीं

पुलिस ने एक रेलकर्मी को भी मामले में हिरासत में लिया है। बरामद बच्चे की मां ने बताया कि बेटे को 50 हजार रुपये में एक रेलकर्मी को बेचा गया था। रेलकर्मी की कोई संतान नहीं है। गांव के ही दो लड़कों ने एक सहयोगी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।

एसडीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि रेलकर्मी के यहां से बच्चे को बरामद किया गया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अभी तक की पूछताछ के क्रम में कई तरह की बातें सामने आ रही हैं।

पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। इधर, मां-पिता को देखकर विशाल उनसे लिपट कर रोने लगा। मां-पिता ने पुलिस के प्रति आभार जताया है।