चंडीगढ़ । एयर इंडिया की दिल्ली से बेंगलुरु की फ्लाइट का टिकट बुक करने के बावजूद एयरपोर्ट पहुंचने पर विमानन कंपनी ने कहा कि फ्लाइट में सीट नहीं है। मजबूरन तीन घंटे बाद उन्हें दूसरी फ्लाइट से यात्रा करना पड़ा। सेक्टर-11 निवासी विकास शर्मा ने एयर इंडिया की दिल्ली से बेंगलुरु की फ्लाइट में दो सीट बुक की थी। जब वह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे तो जानकारी दी गई कि बेंगलुरु वाली फ्लाइट की सभी सीटें फुल हैं।विकास शर्मा ने जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग में शिकायत दर्ज करवाते बताया कि उन्होंने कर्नाटक के कुर्ग घूमने जाने के लिए 51,320 रुपये का टूर पैकेज लिया था लेकिन विमानन कंपनी के सीट न देने से उनका काफी समय बर्बाद हुआ। आयोग ने विमानन कंपनी को दोषी मानते हुए एयर इंडिया पर 30 हजार रुपये का हर्जाना लगाया है।

विकास शर्मा ने कहा कि उन्होंने पत्नी के साथ सात जून 2019 से 11 जून 2019 तक कर्नाटक के हिल स्टेशन कुर्ग घूमने की योजना बनाई थी। उन्होंने 29 मई 2019 को सात जून 2019 के लिए दिल्ली-बेंगलुरु की एयर इंडिया की फ्लाइट बुक की थी।दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट का समय सुबह 6:10 बजे था। बेंगलुरु पहुंचने पर दंपती को सड़क मार्ग से काबिनी रिवर लाज घूमने जाना था। उन्होंने दो रातों के लिए सात और आठ जून के लिए 51,320 रुपये और टैक्सी के लिए 14,800 रुपये का पैकेज खरीदा था। जब वह पत्नी के साथ सात जून 2019 को सुबह पांच बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे तो विमानन कंपनी ने बताया कि फ्लाइट में सीट नहीं है।