भोपाल ।   मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं-12वीं के एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिए हैं। एमपीबीएसई कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं 5 फरवरी से शुरू होंगी और एमपी बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू होंगी। जिन छात्रों ने परीक्षा फॉर्म जमा कर दिया है, वे आधिकारिक वेबसाइट mpbse.mponline.gov.in से एमपी बोर्ड परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। स्कूल प्रिंसिपल आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर स्कूल आईडी का उपयोग करके भी डाउनलोड कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड में त्रुटि के मामले में करें स्कूल को सूचित

बोर्ड ने छात्रों को एमपी बोर्ड एडमिट कार्ड 2024 में त्रुटि के मामले में स्कूल अधिकारियों को सूचित करने का निर्देश दिया है। छात्रों को यह सुनिश्चित करना होगा कि बोर्ड परीक्षा 2024 शुरू होने से पहले एडमिट कार्ड में कोई विसंगति होने पर उसे ठीक करा लिया जाए।

परीक्षा से 30 मिनट पहले पहुंचें

छात्रों को परीक्षा हॉल में स्कूल आईडी कार्ड और एमपीबीएसई बोर्ड परीक्षा एडमिट कार्ड 2024 अनिवार्य रूप से ले जाना होगा। छात्रों को परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा समय से कम से कम 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। एमपी बोर्ड डेट शीट 2024 के अनुसार, कक्षा 10 की परीक्षा 5 फरवरी से 28 फरवरी तक और कक्षा 12 की वार्षिक परीक्षा 6 फरवरी से 5 मार्च तक आयोजित की जाएगी।

एमपीबीएसई एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें

छात्र एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।
एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.mponline.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर 'डाउनलोड' लिंक पर क्लिक करें।
सूची से एमपी कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक का चयन करें।
पेज को एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
रोल नंबर और कैप्चा कोड डालें और लॉगइन करें।
मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा प्रवेश पत्र प्रदर्शित किया जाएगा।
सभी विवरण जांचें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें।