जोधपुर । श्याम भक्ति संस्थान ने मकर संक्रांति पर जोधपुर के बाल बसेरा संस्थान परिसर में बच्चों को तिल के व्यंजन खिलाये और स्वेटर पहनाए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संघ के प्रांत प्रचारक योगेंद्र कुमार ने बच्चों से संवाद करते हुए राष्ट्र निर्माण के लिए संस्कारों की पालना पर जोर दिया।
श्याम भक्ति सेवा संस्थान के सचिव राजकुमार रामचंदानी ने बताया कि मकर संक्रांति के अवसर पर संस्थान द्वारा मानव सेवा कार्यक्रम की अध्यक्ष मोनिका प्रजापत की अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक योगेंद्र कुमार मौजूद रहे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हेमंत घोष और राजस्थान पुलिस सेवा की अधिकारी चंचल मिश्रा विशिष्ट अतिथि थे।
बाल बसेरा संस्थान के अध्यक्ष दिनेश जोशी और सचिव भावना जोशी के विशेष सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों को उनके नाप के अनुसार स्वेटर और जैकेट पहनाए गए। इस अवसर पर सूर्य भगवान की पूजा अर्चना करने के साथ तिल से बना केक भी काटा गया। प्रारंभ में संस्थान के अध्यक्ष मोनिका प्रजापत, सचिव राजकुमार रामचंदानी, कार्यकारिणी सदस्य लक्की गोयल, हेमंत लालवानी और कृष्णा गौड़ द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। जबकि इस कार्यक्रम में संस्थान से जुड़े मोहित हेड़ा, कविता श्रीवास्तव, मनीष गहलोत, दिलीप मेहता, रमेश खंडेलवाल, प्रियंका बोराणा, रजत गौड़, बिंदू टाक, रश्मि जांगिड़, विदिशा जांगिड, रामजीवन जाखड़, प्रदीप चौधरी, आशा कच्छवाहा व गौतम उपाध्याय का विशेष सहयोग रहा।
इस अवसर पर बाल बसेरा संस्थान के अध्यक्ष दिनेश जोशी और सचिव भावना जोशी का उनके द्वारा दी गई विशेष सेवाओं के लिए अभिनंदन किया गया। वरिष्ठ समाजसेवी रतन सिंह गहलोत, प्रतिभा गहलोत, नगेंद्र सोलंकी, अर्चना जोशी, पूजा भाटी, नितिन आचार्य, जितेंद्र राजपुरोहित, प्रदीप प्रजापत, मनीष प्रजापत, सुमित मांहेश्वरी, जितेंद्र मालवानी, ललिता शर्मा, मंजू प्रजापत, अभिषेक चौहान व अन्य सदस्य मौजूद थे।