प्रधानमंत्री 27 जनवरी को धनबाद आ रहे हैं। यहां विशाल जनसभा को संबोधित करने की तैयारी है। बलियापुर हवाई अड्डा पर उनकी जनसभा होना तय बताई जा रही है। भाजपा संगठन की ओर भी बलियापुर को सभा स्थल के लिए उपयोग कहा गया है।

प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह ने शनिवार को बताया कि जगह को लेकर पीएमओ को अंतिम निर्णय लेना है। संगठन की ओर से दो स्थान को लेकर चयन किया गया है। बरवाअड्डा व बलियापुर। लेकिन बलियापुर में ही सभा को लेकर अधिक संभावना है।

पीएमओ की टीम जल्द ही पीएम की सभा को लेकर स्थल का चयन करेगी। विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) की टीम सुरक्षा सहित अन्य स्थितियों को जायजा लेने के बाद अंतिम निर्णय लेगी।

पीएम ने दिया था 2028 में दिया था 27 हजार करोड़ का सौगात

इससे पहले मोदी 25 मई 2018 को बलियापुर में सभा की थी। उस समय झारखंड को करीब 27 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात दी थी।

इसमें सिंदरी खाद कारखाने का पुनरुद्धार, पतरातू में करीब 6400 मेगावाट सुपर थर्मल पावर प्लांट, देवघर में एम्स, एयरपोर्ट का निर्माण और विकास एवं रांची में गैस पाइपलाइन परियोजना का शिलान्यास किया था।

पांच साल पहले शिलान्यास किया योजना लगभग पूरी हो गई है। देवघर एम्स, एयरपोर्ट, सिंदरी खाद कारखाना आदि योजनाएं शामिल है।

कार्यक्रम को लेकर प्रशासन भी चौकस

पीएम के कार्यक्रम को लेकर भी प्रशासन चौकस हो गया है। सभा स्थल को लेकर निगरानी बढ़ा दी है। बताया जाता है कि धनबाद व बलियापुर प्रखंड की टीम को इस पर नजर बनाए रखने के लिए कहा गया है।

सिंदरी से सटे पांच विधानसभा को होगी पहुंचने में आसानी

बलियापुर में सभा होने से धनबाद, झरिया, सिंदरी, निरसा, चंदनकियारी व बोकरो से सटा है। पीएम की सभा में लाभ जनता को यहां पहुंचने में सीधे तौर पर आसानी होगी। बलियापुर सिंदरी विधानसभा क्षेत्र में आता है। जो इन विधानसभा क्षेत्र से लगा हुआ है।

इन विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को भी बलियापुर में सभा करने का भी दबाव पार्टी संगठन पर है। वैसे सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो बीमार चल रहे है।