भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंट जॉर्ज पार्क में भी बारिश ने मैच में दस्तक दी और बारिश की वजह से भारत की पारी पूरी नहीं हो पाई। 19.3 ओवर में भारत ने 7 विकेट खोकर 180 रन बनाए।

इसके बाद DLS के तहत दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवर्स में 152 रन का टारगेट मिला, जिसे टीम ने 13.5 ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच को साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

रिंकू सिंह और सूर्या की पारी गई बेकार

दरअसल, भारतीय टीम (IND vs SA 2nd T20) की खराब शुरुआत के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टीम की पारी को संभाला और 36 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 56 रन की पारी खेली। वहीं, रिंकू सिंह ने 39 गेंदों पर 68 रन की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया को ये स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया।

वहीं, साउथ अफ्रीका की तरफ से जेराल्ड कूट्जी ने 3 विकेट झटके, जबकि मार्को यानसन, लिजाद विलियमस, तबरेज शम्सी और ऐडन मार्करम को एक-एक सफलता मिली।

अर्धशतक से चूके रीजा हेंड्रिक्स

152 रन का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम से रीजा हेंड्रिक्स और मैथ्यू ने तेजतर्रार शुरुआत की। पहले ओवर में मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करने आए, लेकिन दोनों ही बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे। इसके अगले ओवर में अर्शदीप महंगे साबित हुए। दूसरे ओवर डालने आए अर्शदीप के ओवर में कुल 24 रन बटोरे गए। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने टीम की गेंद पर भारत को सफलता मिली।

रीजा हेंड्रिक्स ने 49 रन की अहम पारी खेली। उनके अलावा एडन मार्करम ने 30 रन बनाए। एंडिल फेहलुकवेओ ने छक्के के साथ मैच को फिनिश किया।

भारत की ओपनिंग जोड़ी रही फ्लॉप

टॉस गंवाने के बाद भारतीय टीम की दूसरे टी20 मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर्स 6 रन के टीम स्कोर पर आउट हो गए। पारी की तीसरी गेंद पर यशस्वी जायसवाल मार्को जेनसन के जाल में फंसे और डेविड मिलर ने बिना कोई गलते करे उनका कैच लपक लिया। वहीं, शुभमन गिल भी बिना खाता खोले ही आउट हुए।

इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की जोड़ी ने टीम की पारी को संभाला और स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। कप्तान सूर्या ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन की पारी खेली। वहीं, रिंकू सिंह ने टी20 करियर की पहली फिफ्टी परी की । यह उनका पहला इंटरनेशनल अर्धशतक रहा।